एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

संतकबीरनगर : परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की समस्याएं अधिक मिल रही, मानव संपदा कार्य अधूरा, शिक्षक परेशान

0 comments

संतकबीरनगर : परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की समस्याएं अधिक मिल रही, मानव संपदा कार्य अधूरा, शिक्षक परेशान

संतकबीर नगर: परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की समस्याएं अधिक मिल रही है। नित्य शिक्षक ब्लाक व बीएसए कार्यालय पर समस्या लेकर पहुंच रहे है। इसमें शिक्षकों का वेतन, एरियर, सत्यापन व समायोजन आदि से संबंधित समस्याएं है।

ब्लाक स्तर पर समस्याएं न सुलझने से बीएसए कार्यालय पहुंचना सीधा रास्ता बन गया है। कभी विद्यालय छोड़ तो कभी अवकाश लेकर शिक्षक यहां पहुंच रहे है।ब्लाक स्तर पर मानव संपदा कार्य के तहत शिक्षकों का पूर्ण विवरण की फी¨डग करानी है। नौ ब्लाक में अभी फी¨डग की रफ्तार मंद है। संबंधित सूचनाएं फाइलों में कैद होने से समस्याओं का त्वरित निदान नहीं हो पा रहा है। कार्यालय में बढ़ती भीड़ को देखते हुए अब विभागीय महकता सख्त हो गया है। मानव संपदा कार्य व ब्लाक स्तर की समस्या का समय से निस्तारण न होने पर अब सीधे खंड शिक्षाधिकारी जिम्मेदार होंगे। बीएसए डा. माया ¨सह ने इसके लिए सभी को निर्देश किया है। उन्होंने शिक्षा व्यवस्था ठीक करते हुए शिक्षकों से संबंधित समस्याओं को गंभीरता से लेकर समाधान के लिए उचित दिशा निर्देश दिया। लापरवाही मिलने पर वेतन रोकने की भी चेतावनी दी। बीएसए ने प्रधानाध्यापकों को सभी बच्चों का अधार कार्ड व परीक्षा में उपस्थिति होने वाले बच्चों की सूचना मांगी। दो दिनों के भीतर बीईओ के माध्यम से सूचना न देने पर कार्रवाई का निर्देश दिया है। इसके साथ जूता-मोजा वितरित कराकर सूचनाएं मांगी है।

-----

Tags: # school

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।