एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फिरोजाबाद : रिश्वत मांगने के आरोप में एबीएसए निलंबित

0 comments

फिरोजाबाद : रिश्वत मांगने के आरोप में एबीएसए निलंबित

ब्यूरो/अमर उजाला, फिरोजाबाद । हिमांयूपुर के जनता आदर्श जूनियर हाईस्कूल में चेकिंग के दौरान अमान्य कक्षाएं मिलने पर कलेक्ट्रेट लिपिक के माध्यम से रिश्वत मांगने के आरोप में एबीएसए तरुण कुमार निलंबित हो गए हैं। प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी की नाराजगी के बाद डीएम ने एबीएसए के खिलाफ शासन को पत्र लिखा था। बेसिक शिक्षा विभाग में जांच के नाम पर वसूली का खेल चलता रहा है। रिश्वत के आरोप में यह तीसरे एबीएसए पर कार्रवाई है।

निलंबित हुए एबीएसए तरुण कुमार ने शहर एवं देहात में कई स्कूलों को नोटिस जारी किए थे। मगर अधिकांश मामले लेनदेन करके निपटा लिए गए थे। बीएसए सचिदानंद भी उन पर इतने मेहरबान रहे कि अधिकांश ब्लाकों का चार्ज एबीएसए तरुण कुमार को दे दिया था, जो डीएम के निर्देश के बाद हटाना पड़ गया।

एबीएसए तरुण कुमार पर नगर क्षेत्र फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, खैरगढ़ ब्लाक, जिला मुख्यालय एवं फिरोजाबाद ब्लाक समेत कई चार्ज बीएसए सचिदानंद यादव द्वारा सौंपे गए थे। जिले में निलंबित शिक्षकों की जांचे भी सर्वाधिक एबीएसए तरुण कुमार ने ही की है। वहीं बौधाश्रम पर चल रहे एक विद्यालय में फर्जी तरीके से नियुक्ति करने का आरोप भी है।

इस मामले में एबीएसए तरुण कुमार पर भी एफआईआर हो चुकी है। बीएसए बुधवार को भी एबीएसए के निलंबन पत्र को छिपाते रहे, जबकि यह पत्र विभाग के ई-मेल पर मंगलवार को 4.34 पर आ गया था।

फिरोजाबाद। विगत दिनों ब्लाक संसाधन केंद्र पर आयोजित हुए समारोह में एबीएसए तरुण कुमार ने आदर्श शिक्षकों के नाम पर खेल किया था। ऐसे शिक्षकों को आदर्श बताकर विधायक मनीष असीजा के हाथों सम्मानित कराया, जो शिक्षा क्षेत्र में योगदान ही नहीं दिया है। एक शिक्षक को तो एबीएसए ने निलंबित किया, खुद बहाल किया और आदर्श शिक्षक बना दिया। इसी तरह अन्य शिक्षकों के मामले हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।