एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अलीगढ़ : बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में बीएड की फर्जी डिग्री से शिक्षक बनने वालों पर अब नए सिरे से कार्रवाई होगी

0 comments

अलीगढ़ : बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में बीएड की फर्जी डिग्री से शिक्षक बनने वालों पर अब नए सिरे से कार्रवाई होगी


जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में बीएड की फर्जी डिग्री से शिक्षक बनने वालों पर अब नए सिरे से कार्रवाई होगी। एक-एक हफ्ते के अंतराल पर बीएसए फर्जी शिक्षकों को दो नोटिस जारी कर चुके थे। तीसरे नोटिस के बाद शिक्षकों को बर्खास्त करना था। मगर शासन ने इस बीच नोटिस जारी करने का नया प्रोफार्मा जारी कर दिया है। अब इसी में फर्जी शिक्षक का जिला, पद, नियुक्ति तिथि, पता, टेंपर्ड या फर्जी दस्तावेज आदि का पूरा ब्योरा भरकर नोटिस दिया जाएंगे।

आगरा विश्वविद्यालय से बीएड की फर्जी डिग्री व मार्कशीट के नंबरों में हेरफेर कर तमाम अभ्यर्थियों ने शिक्षक की नौकरी पाई थी। एसआइटी की जांच में यह खुलासा हुआ था। जिले में भी कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों में 84 फर्जी शिक्षकों की सूची तैयार की गई। बीएसए धीरेंद्र कुमार ने बताया कि फर्जी शिक्षकों का वेतन पहले ही रोका जा चुका है। कारण बताओ नोटिस का नया प्रोफार्मा जारी हुआ है, उस पर फिर से नोटिस दिया जाएगा। ऐसा न होता तो दिसंबर के पहले हफ्ते में ही फर्जी शिक्षक बर्खास्त हो जाते।

कहीं ये मौका तो नहीं?

जिन शिक्षकों ने अपने जवाब में अपने आप को निर्दोष करार दिया है वो एसआइटी में अपनी अपील कर सकते हैं। एसआइटी की फर्जी शिक्षकों की सूची से अपना नाम कटवाकर वो बरी हो सकते हैं। ऐसे में तमाम शिक्षकों व शिक्षक संगठनों में सुगबुगाहट भी है कि कहीं ये नया प्रोफार्मा फर्जी शिक्षकों के लिए बचने का मौका तो नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।