एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : 20 हजार से अधिक परिणाम अवैध, भड़के अभ्यर्थी आज करेंगे घेराव, टीईटी परिणाम में गड़बड़ी का लगाया आरोप, कहा मानवी भूल पर नहीं रोका जा सकता रिजल्ट

0 comments

UPTET, RESULT : 20 हजार से अधिक परिणाम अवैध, भड़के अभ्यर्थी आज करेंगे घेराव, टीईटी परिणाम में गड़बड़ी का लगाया आरोप, कहा मानवी भूल पर नहीं रोका जा सकता रिजल्ट

     टीईटी परिणाम में गड़बड़ी का लगाया आरोप, कहा मानवी भूल पर नहीं रोका जा सकता रिजल्ट
सचिव से करेंगे अभ्यर्थियों के हित में काम करने की मांग, ऐसा न होने पर आंदोलन की चेतावनी ।

अमर उजाला ब्यूरो, इलाहाबाद। शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों का परिणाम इनवेलिड (अवैध) होने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इसमें 20 हजार से अधिक अभ्यर्थियों के परिणाम के आगे इनवेलिड रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर, इनवेलिड पार्ट-4, इनवेलिड बुकलेट नंबर प्रदर्शित हो रहा है। इतनी बड़ी संख्या में परिणाम अवैध होने से अभ्यर्थियों की नाराजगी बढ़ गई है और उन्होंने इसके खिलाफ 18 दिसंबर को सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी के घेराव की तैयारी कर ली है।

टीईटी परीक्षा की उत्तरकुंजी जारी होने के बाद से परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय पर तरह-तरह के आरोप लग रहे हैं। कुछ प्रश्नों के उत्तरों पर आपत्ति करते हुए अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका भी दाखिल की, जिस पर अभी सुनवाई चल रही है। इस बीच शुक्रवार को प्राधिकारी कार्यालय ने टीईटी का परिणाम जारी किया। प्राथमिक स्तर एवं उच्च प्राथमिक स्तर के लिए क्रमश: तीन लाख 49 हजार 192 एवं छह लाख 27 हजार 568 अभ्यर्थी पंजीकृत हुए थे। इसमें से क्रमश: दो लाख 76 हजार 636 एवं पांच लाख 31 हजार 712 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। शुक्रवार को परिणाम घोषित हुआ तो इसमें कुल 88863 अभ्यर्थी सफल हुए और परिणाम मात्र 11.11 प्रतिशत रहा।

परिणाम घोषित होने के बाद अभ्यर्थियों ने प्राधिकारी कार्यालय की वेबसाइट पर इसे देखा, जिसमें काफी अभ्यर्थियों का परिणाम अवैध घोषित कर दिया गया। अभ्यर्थियों का आरोप है कि टीईटी का परिणाम गलत तरीके से निकाला गया, जिसमें अभ्यर्थियों की मानवी भूल केकारण अवैध कर दिया गया, जबकि सर्वोच्च अदालत ने एक मामले में आदेश दिया था कि मानवी भूल के लिए परिणाम नहीं रोका जा सकता। इसके खिलाफ अभ्यर्थी प्रतियोगी मोर्चा के अध्यक्ष शेर सिंह के नेतृत्व में सोमवार को दिन में 11 बजे प्राधिकारी सचिव का घेराव करेंगे। उनका कहना है कि सचिव से मिलकर अभ्यर्थियों के हित में काम करने की मांग की जाएगी। अगर ऐसा नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।