एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कौशाम्बी : ठिठुर रहे बच्चों को जल्द मिलेगा स्वेटर, 28 दिसंबर को टेंडर खुलेगा, अफसरों की लापरवाही से हो रही स्वेटर मिलने में देरी

0 comments

कौशाम्बी : ठिठुर रहे बच्चों को जल्द मिलेगा स्वेटर, 28 दिसंबर को टेंडर खुलेगा, अफसरों की लापरवाही से हो रही स्वेटर मिलने में देरी

🔵 बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

🔴 प्राइमरी का मास्टर डॉट नेट का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

जागरण संवाददाता’ कौशांबी । परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को शीघ्र ही स्वेटर मिलेगा, जिसके लिए 28 दिसंबर को टेंडर खोला जाएगा। यह जानकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दी है। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को सरकार हर वाजिब सुविधा देने का प्रयास कर रही है। इसमें किताब, यूनिफार्म, जूता, स्वेटर आदि शामिल हैं। इन सभी सुविधाओं का लाभ छात्र व छात्रएं को दिया जाए इसके लिए शासन स्तर से शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी जारी किया। अफसरों की लापरवाही से अभी तक जनपद के परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र व छात्रओं को स्वेटर नहीं मिल सका। सर्व शिक्षा अभियान के तहत नौनिहालों को साक्षर बनाने के लिए जिले में 1465 परिषदीय विद्यालय संचालित किए जा रहे हैं। इन विद्यालयों में एक लाख 75 हजार बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं। इस बच्चों को बुक व यूनिफार्म तो दे दिया गया, लेकिन स्वेटर अब तक नहीं मिला। जबकि आधी ठंड बीत चुकी है। जिन व्यक्तियों के पास रुपये हैं, वे तो अपने बच्चों को स्वेटर दिला दिए, लेकिन जो गरीब तबके के अभिभावक हैं। वे अपने बच्चों को स्वेटर नहीं दिला पा रहे हैं। इसकी वजह से उनके बच्चों को बगैर स्वेटर के ही स्कूल जाना पड़ता है। 1 स्वेटर न मिलने की शिकायत भी अभिभावकों ने प्रधानाध्यापक व ग्राम प्रधान से की थी। इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया गया।

अभिभावकों का दर्द

बीआरसी सिराथू क्षेत्र के रूपनारायणपुर गोरियों गांव के राजकरन पटेल का कहना है कि उनका बेटा कालू व बेटी संगीता प्राथमिक विद्यालय में पढ़ते हैं, लेकिन उन्हें स्वेटर नहीं दिए गए। ग्राम पंचायत नारा के जितेंद्र कुमार का कहना है कि उनका रोहित प्राथमिक विद्यालय में पढ़ता है। उसे अब स्वेटर नहीं मिल सका। इसी प्रकार भोरे लाल का कहना है कि उनकी बेटी मीना प्राथमिक विद्यालय में पढ़ती है। उसे भी स्वेटर नहीं दिया गया, जिसकी वजह से बच्चों पर ठंड भारी पड़ रही है। इसकी शिकायत ग्राम प्रधान व प्रधानाध्यापक से की गई थी। इसके बाद भी बच्चों को स्वेटर नहीं दिया गया।

कहते हैं बीएसए

बेसिक शिक्षा अधिकारी एमआर स्वामी का कहना है कि परिषदीय विद्यालयों पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर प्राथमिक व जूनियर विद्यालय के बच्चों को स्वेटर देना था। टेंडर न हो पाने की वजह से बच्चों को स्वेटर नहीं दिया गया। टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद छात्र व छात्रओं को स्वेटर दिया जाएगा।

बीएसए ने बच्चों में बांटे स्वेटर

पूर्व प्रधानमंत्री के अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस पर बेसिक शिक्षा अधिकारी एमआर स्वामी ने प्राथमिक विद्यालय बबुरा, मूरतगंज व म्योहर में अध्यनरत करीब 300 बच्चों का स्वेटर बांटे। स्वेटर पाने के बाद बच्चों के चेहरे खुशी से खिल गए। बीएसए ने बताया कि उन्होंने अपने स्तर से स्वेटर खरीद कर बच्चों को दिए हैं।

🔵 बच्चों को सरकार हर वाजिब सुविधा देने का कर रही है प्रयास

🔴 अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर बच्चों को देना था स्वेटर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।