एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : नवोदय विद्यालय में गुरु गोरक्षनाथ पार्क का प्रस्ताव

0 comments

नवोदय विद्यालय में गुरु गोरक्षनाथ पार्क का प्रस्ताव


महराजगंज: नवोदय विद्यालय परिसर में गुरु गोरक्षनाथ पार्क का निर्माण होगा। विद्यालय भवन के सामने बनने वाले पार्क में गुरु गोरक्षनाथ की मूर्ति भी स्थापित होगी। मंशा है कि विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को घूमने व बैठने की उचित व्यवस्था करा दी जाए। पार्क के विकास व मूर्ति की स्थापना के लिए विद्यालय के जिम्मेदारों ने जिला प्रशासन से सहयोग मांगा है। नवोदय विद्यालय प्रशासन ने उन्हें विद्यालय परिसर में ही बैठने व टहलने के उद्देश्य से गुरु गोरक्षनाथ के नाम पर पार्क को विकसित करने की योजना बनाई है। जिम्मेदारों का कहना है कि इसके लिए मानव संसाधन विकास मंत्रालय से कोई धन तो नहीं मिलेगा अलबत्ता जिला प्रशासन से सहयोग लेकर वहां पार्क को बनवाने व गुरु गोरक्षनाथ की मूर्ति स्थापित कराने का प्रयास होगा। पार्क के बन जाने से छात्र-छात्राओं के साथ ही शिक्षकों व कर्मियों के साथ उनके परिवार को भी कुछ समय बिताने के लिए स्थल मिल जाएगा।

---------

पार्क को विकसित करने के लिए भूमि उपलब्ध- प्राचार्य

नवोदय विद्यालय के प्राचार्य जनार्दन उपाध्याय ने कहा कि पार्क को विकसित करने के लिए विद्यालय के पास भूमि उपलब्ध है। जिला प्रशासन से सहयोग मांगा गया है, उम्मीद है कि सकारात्मक परिणाम सामने आएगा।

B

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।