एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

जालौन : शिक्षकों का उत्पीड़न नहीं किया जाएगा बर्दाश्त

0 comments

शिक्षकों का उत्पीड़न नहीं किया जाएगा बर्दाश्त


जागरण संवाददाता, उरई : प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक रविवार को स्टेशन रोड स्थित शिक्षक भवन में हुई। वक्ताओं ने आरोप लगाया कि खंड शिक्षा अधिकारी डकोर द्वारा शिक्षकों का उत्पीड़न किया जा रहा है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर शिक्षकों को परेशान करना बंद नहीं किया गया तो शिक्षक संघ आंदोलन के लिए बाध्य होगा।

प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष महेंद्र ¨सह भाटिया ने कहा कि जिले में कई शिक्षक निलंबित चल रहे हैं। इनमें से कई शिक्षक तो काफी परेशान हो गए हैं। निलंबित शिक्षकों को तुरंत बहाल किया जाए। इसके साथ ही शिक्षकों की समस्याओं का निराकरण शीघ्रता से किया जाए। शिक्षक अब उत्पीड़न को कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे। अध्यक्षता करते हुए बृजेंद्र राजपूत ने कहा कि डकोर ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी शिक्षकों की समस्याओं को लेकर उदासीनता का रवैया अपनाए हुए हैं। जबकि जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इसके लिए निर्देश भी दिए लेकिन उनके निर्देशों की परवाह नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में मिडडे मील का कंवर्जन कास्ट मानक से कम भेजा गया है, जिसके चलते मध्याह्न भोजन बनाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ब्लाक मंत्री राजेश शुक्ला ने कहा कि एप से माध्यम से उपस्थिति देने का शिक्षक विरोध करेंगे। देवेंद्र यादव, स्मृति दीक्षित, अनुराग मिश्रा, शैलेंद्र, राजेश द्विवेदी, रामऔतार, अतुल कुमार सहित बड़ी संख्या में शिक्षक मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।