एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

चन्दौली : कन्वर्जन कास्ट न मिलने से बंद हो सकती है मिड डे मील

0 comments

बंद हो सकती है मिड डे मील योजना




जागरण संवाददाता, कमालपुर (चंदौली) : प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में चल रही एमडीएम योजना कनवर्जन कास्ट न मिलने से ठप होने लगी है। ग्राम प्रधान किसी प्रकार उधार पर अनाज व सब्जियां लेकर योजना चला रहे हैं। उनका कहना है सामान उधार नहीं मिला तो योजना बंद कर देंगे।

सरकारी स्कूलों में मिड डे मिल के तहत बच्चों को मेन्यू के अनुसार दिन का भोजन दिया जाता है। इसमें सप्ताह के सोमवार को मौसमी फल व गुरुवार को भोजन के बाद दूध देने का निर्देश है। पर कई माह से मिड डे मिल खाते में धन ही मौजूद नहीं है। प्रधान किसी तरह एमडीएम तो बनवा रहे हैं पर अब तक उधार पर सामग्री देने वाले दुकानदार भी प्रधानों को सामान देने से मना करने लगे हैं। प्रधानों का कहना है समय रहते भुगतान न हुआ तो कभी भी एमडीएम बंद हो सकता है।

रसोई गैस पर भोजन बनाने का फरमान तो और समस्या पैदा कर रहा है। अन्य सारी सामग्री तो उधार मिल जाती है पर गैस सिलेंडर कैसे मिलेगा। इस बारे में एमडीएम के जिला समन्यवक नीरज ¨सह ने कहा धन उपलब्ध होते ही खातों में भेज दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।