एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : उत्तर प्रदेश कर्मचारियों को सौगात, नए साल पर एक प्रतिशत बढ़े डीए व डीआर का नकद भुगतान

0 comments

लखनऊ : उत्तर प्रदेश कर्मचारियों को सौगात, नए साल पर एक प्रतिशत बढ़े डीएडीआर का नकद भुगतान

🔵 बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

🔴 प्राइमरी का मास्टर डॉट नेट का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

ब्यूरो/अमर उजाला, लखनऊ । प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों, पेंशनरों और अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों को जुलाई से एक प्रतिशत बढ़कर मिलने वाले महंगाई भत्ते (डीए) व महंगाई राहत (डीआर) का नकद भुगतान जनवरी के वेतन के साथ एक फरवरी को करने का प्रस्ताव है।

प्रदेश के 26 लाख से ज्यादा कर्मचारियों व पेंशनरों को इसका फायदा मिलेगा। प्रदेश सरकार पर इससे 537 करोड़ रुपये से अधिक का अतिरिक्त भार आने की संभावना है।

केंद्र सरकार ने जुलाई से केंद्रीय कर्मचारियों व पेंशनरों के महंगाई भत्ते व महंगाई राहत में एक प्रतिशत वृद्धि का एलान किया था। इससे केंद्र से जुड़े कर्मियों का महंगाई भत्ता व राहत पांच प्रतिशत हो चुका है। प्रदेश सरकार को भी अपने कर्मियों को यह लाभ जुलाई से ही देना है, लेकिन अब तक नहीं दिया जा सका है।
राज्य कर्मचारी 8.5 लाख
शिक्षक 5.5 लाख
शिक्षणेतर कर्मी 1.0 लाख
पेंशनर 11.0 लाख

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।