एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फतेहपुर : बेसिक शिक्षा में विभाग में चल रही योजनाओं और उनके क्रियान्वयन पर सुस्ती पाए जाने पर बीएसए ने नाराजगी व्यक्त की, सुस्त काम पर बीएसए ने लगाई फटकार

0 comments

फतेहपुर : बेसिक शिक्षा में विभाग में चल रही योजनाओं और उनके क्रियान्वयन पर सुस्ती पाए जाने पर बीएसए ने नाराजगी व्यक्त की, सुस्त काम पर बीएसए ने लगाई फटकार

🔵 बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट कॉम का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

🔴 प्राइमरी का मास्टर डॉट नेट का एन्ड्रॉयड ऐप क्लिक कर डाउनलोड करें ।

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : बेसिक शिक्षा में विभाग में चल रही योजनाओं और उनके क्रियान्वयन पर सुस्ती पाए जाने पर बीएसए ने नाराजगी व्यक्त की। मानव संपदा के ऑनलाइन फी¨डग कार्यक्रम को तेजी से पूरा करने के आदेश मिले तो बच्चों के लिए संचालित की जा रही एमडीएम योजना में मिल रही शिकायतों की पुनरावृत्ति न करने के निर्देश दिए गए। बैठक में जिला स्तरीय क्रीड़ा रैली को सफल बनाने के लिए खंड शिक्षाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश बीएसए द्वारा दिए गए।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में गुरुवार को खंड शिक्षाधिकारियों की बैठक बुलाई गई। बीएसए शिवेंद्र प्रताप ¨सह ने चुनावी कार्यक्रम के चलते प्रभावित हुए पठन-पाठन में सुधार लाने के निर्देश दिए। शिक्षक-शिक्षिकाएं समय से स्कूल पहुंचे और पूरे समय स्कूल में रहें इसके लिए खंड शिक्षाधिकारी निरीक्षण करें। इसके साथ ही पीएसी मैदान में आयोजित होने वाली जिला क्रीड़ा रैली का खाका खींचा। खंड शिक्षाधिकारी मुख्यालय राकेश सचान को इससे संबंधित तमाम जिम्मेदारियां दी गईं। 6,7,8 दिसंबर को आयोजित हो रही क्रीड़ा रैली मैदान को सुव्यवस्थित कराया जाए। ब्लाकों से आने वाले बच्चों के ठहरने, खाने और प्रतिभाग करने पर विस्तार से चर्चा की गई। ठंड के मौसम में रात्रि विश्राम में बिस्तर-कंबल के पर्याप्त व्यवस्था हो इसके लिए पूर्व में तैयारी कर ली जाए। बैठक में 10 दिसंबर को आयोजित की जाने वाली विद्या ज्ञान परीक्षा एवं 17 दिसंबर को साक्षरता परीक्षा को शुचिता पूर्ण ढंग से कराने के निर्देश बीएसए ने दिए। विद्यालयों में मध्याह्न भोजन को लेकर आ रही दिक्कतों का निस्तारण खंड शिक्षाधिकारी खुद अपने स्तर से करेंगे। इस मौके पर सभी ब्लाकों के खंड शिक्षाधिकारी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।