एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रतापगढ़ : विकास खण्ड मान्धाता के पूर्व माध्यमिक विद्यालय कटरा गुलाब सिंह से की बायोमैट्रिक सिस्टम से उपस्थिति की शुरुआत - बीएसए प्रतापगढ़

0 comments

प्रतापगढ़ : विकास खण्ड मान्धाता के पूर्व माध्यमिक विद्यालय कटरा गुलाब सिंह से की बायोमैट्रिक सिस्टम से उपस्थिति की शुरुआत - बीएसए प्रतापगढ़
====================
सिस्टम की शुरुआत में जिले का प्रदेश में दूसरा व मण्डल में पहला स्थान
====================

प्रतापगढ़। प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप शिक्षण व्यवस्था को चुस्त व दुरुस्त बनाने के लिए अब प्रतापगढ़ के  परिषदीय विद्यालयों में बायोमैट्रिक अटेंडेंस की शुरुआत हो गयी है।
          इसकी शुरुआत जिले के विकास खण्ड मान्धाता के पूर्व माध्यमिक विद्यालय कटरा गुलाब सिंह से की है। अब इस विद्यालय के शिक्षकों व छात्रों की उपस्थिति बायोमैट्रिक सिस्टम से होगी।
        बायोमैट्रिक सिस्टम के उद्द्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर  स्टाफ,बच्चो औऱ अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए  कहा कि प्रदेश सरकार की बायोमैट्रिक उपस्थिति से शिक्षक तो समयबद्ध तरीके से विद्यालय में अपनी उपस्थित देगा और छात्रों को भी नियमित समय से विद्यालय में उपस्थिति होना पड़ेगा। शिक्षक वैसे भी विद्यालय में समयबद्ध उपस्थित होते है किन्तु छात्र समय से विद्यालय में उपस्थित नहीं होते उनके अभिभावक कहीं न कहीं उन्हें अपने निजी कार्यो में लगा देते है जिससे छात्र समय पर चाहते हुए भी विद्यालय उपस्थित नहीं हो पाता। इस सिस्टम के प्रभावी होने पर छात्र स्वतः किसी की परवाह किये वगैर विद्यालय में अपनी उपस्थिति देगा।इस व्यवस्था से शिक्षक व अभिभावकों में आपसी संवाद करने का मौका भी मिलेगा।
      बायोमैट्रिक सिस्टम की शुरुआत में जहाँ प्रतापगढ़ प्रदेश में दूसरे स्थान पर है वहीँ मंडल में पहला स्थान हासिल किया है।
      इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक मौजूद रहे। इंचार्य प्रधानाध्यापक मो0 फरहीम द्वारा स्वागत किया।
  - द्वारा बीएसए प्रतापगढ़

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।