एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बदायूं : शिक्षिका ने लगाया शिक्षामित्र पर मारपीट का आरोप

0 comments

शिक्षिका ने लगाया शिक्षामित्र पर मारपीट का आरोप


बदायूं : विकास क्षेत्र उझानी के प्राथमिक विद्यालय बरसुआ में बुधवार को बखेड़ा हो गया। शिक्षिका...

बदायूं : विकास क्षेत्र उझानी के प्राथमिक विद्यालय बरसुआ में बुधवार को बखेड़ा हो गया। शिक्षिका व शिक्षामित्र के बीच मारपीट हुई। शिक्षिका ने शिक्षामित्र पर बाल पकड़कर मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से शिकायत करके कार्रवाई की मांग की है।

शिक्षिका अर्चना कुमारी ने बताया कि सुबह 10 बजे वह विद्यालय में बच्चों को पढ़ा रही थीं। इसी विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र ने आकर मैट मांगते हुए बच्चों को उठाना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि दूसरी कक्षा में पड़ी मैट ले लो या कक्षा समाप्त होने का इंतजार कर लो। इतनी बात पर वह आग-बबूला हो गई और अभद्र भाषा का प्रयोग करना शुरू कर दिया। आरोप लगाया कि शिक्षामित्र ने शिक्षिका के बाहर होने व खुद के स्थानीय होने की बात कहते हुए धमकी दी। उन्होंने बताया कि शिक्षामित्र बात-बात पर चप्पल से मारने को तैयार हो जाती हैं। बुधवार को भी यही हुआ। तैनात शिक्षक अजीत ¨सह यादव ने बीच-बचाव कराया। उन्होंने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी को तुरंत फोन करके शिकायत की। उन्होंने जिले से बाहर होने की बात कही। थाने पहुंची तो उन्होंने विभागीय कार्रवाई करने की बात कहकर लौटा दिया। उन्होंने बताया कि उन्हें शिक्षामित्र से मानसिक व शारीरिक हानि होने का खतरा है। बीएसए से शिकायत करके कार्रवाई की मांग और विद्यालय में भयमुक्त वातावरण बनाने की मांग की है। बीएसए प्रेमचंद यादव ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी से जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।