एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : प्रभारी जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी रामसिहासन प्रेम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में पेंशनर्स दिवस का आयोजन, योगेंद्र सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा लेखाधिकारी को बुलाकर लंबित देयों के भुगतान का अनुरोध किया

0 comments

महराजगंज : प्रभारी जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी रामसिहासन प्रेम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में पेंशनर्स दिवस का आयोजन, योगेंद्र सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा लेखाधिकारी को बुलाकर लंबित देयों के भुगतान का अनुरोध किया

महराजगंज: प्रभारी जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी रामसिहासन प्रेम की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में पेंशनर्स दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नि:संदेश पेंशनर्स का एक ही सहारा होता हैं पेंशन। इनकी समस्याओं को गंभीरता से लें और निस्तारण करें। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि वरिष्ठ कोषाधिकारी गिरीशंचद्र चौबे माह जनवरी में अधिकारियों के साथ एक बैठक बुलाकर समस्याओं का निराकरण कराएं। निर्वाचन कार्य हेतु पेंशनर्स रूम को अधिग्रहण करने एवं उसके साफ सफाई करा एक सप्ताह में व्यवस्था सुव्यवस्थित कराएं। इससे पूर्व पेंशनर्स दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी को पेंशनर्स संघों के पदाधिकारियों द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया गया। पेंशनर्स रामचंद्र ने श्रीमान के माथे पर शोभित चंदन, आज हम सब मिलकर करते है, अभिनंदन स्वागत गीत प्रस्तुत किया।

वरिष्ठ कोषाधिकारी ने पेंशनर्स दिवस का संचालन करते हुए पेंशनर्स एवं पेंशनर्स पदाधिकारियों को अपने समस्या एवं सुझाव प्रस्तुत करने का अनुरोध किया। इसी क्रम में सर्व प्रथम पेंशनर्स राधेश्याम चौबे ने शिक्षा विभाग के सेवानिवृत्ति शिक्षक के जीवन बीमा एवं जीपीएफ के लंबित भुगतान की समस्या बताई। योगेंद्र ¨सह ने बेसिक शिक्षा अधिकारी तथा लेखाधिकारी को बुलाकर लंबित देयों के भुगतान का अनुरोध किया। फूलचंद ने भी शिक्षा एवं स्वास्थ्य विभाग के पेंशनर्स की समस्याओं से अवगत कराया। हरिशंकर मणि त्रिपाठी, सहसंयोजक संयुक्त पेंशनर्स समन्वय समिति महराजगंज जनपद के पेंशनर्स की समस्याओं पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए बताया कि रतनपुर स्वास्थ्य केंद्र से सेवानिवृत्ति महिला पेंशनर्स शारदा देवी, स्वभावती देवी के देयकों का भुगतान अभी तक नहीं किया गया जो दुखद है। वरिष्ठ कोषाधिकारी ने पेंशनर्स के पदाधिकारियों द्वारा बताई गई कमियों को दूर करने हेतु विभागीय अधिकारियों को बताया कि पेंशनर्स की समस्याओं को निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। वरिष्ठ कोषाधिकारी ने आए हुए पेंशनर्स एवं पदाधिकारियों को आश्वस्त किया कि उनकी जायज मांगों एवं समस्याओं को समय सीमा के भीतर निस्तारित किया जाएगा। इस अवसर पर विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।