एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : जवाहर नवोदय विद्यालय ने विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के हित को देखते हुए सुविधा बढ़ाने की दिशा में पहल की, सौर उर्जा संयंत्र लगवाने के लिए डीएम को भेजा गया पत्र: प्राचार्य

0 comments

महराजगंज : जवाहर नवोदय विद्यालय ने विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के हित को देखते हुए सुविधा बढ़ाने की दिशा में पहल की, सौर उर्जा संयंत्र लगवाने के लिए डीएम को भेजा गया पत्र: प्राचार्य

महराजगंज:जवाहर नवोदय विद्यालय ने विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के हित को देखते हुए सुविधा बढ़ाने की दिशा में पहल की है। सब कुछ ठीक रहा तो आने वाले समय में नवोदय परिसर सौर उर्जा से जगमग नजर आएगा। विद्यालय की मंशा है कि परिसर में तीन सोलर प्लांट के साथ ही चार हाईमास्ट भी लगाया जाए, इसके लिए कवायद भी प्रारंभ कर दी गई है। केंद्र सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा संचालित जवाहर नवोदय विद्यालय में वर्तमान समय में कुल 200 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। विद्यार्थियों को शीत ऋतु में गर्म जल व बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए विद्यालय प्रशासन निरंतर प्रयास में लगा है। परिसर में झांड़-झंखाड़ होने तथा पथ-प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था न होने से विद्यार्थियों को छात्रावास से भोजनालय तक जाने में काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है। वहीं शिक्षकों को भी विभिन्न प्रकार की समस्या उठानी पड़ती है। विद्यार्थियों व शिक्षकों को शीत ऋतु में गर्म जल उपलब्ध कराने की भी पहल की जा रही है। प्रयास किया जा रहा है कि विद्यालय में हाईमास्ट व सोलर प्लांट अविलंब लगा दिया जाए ताकि विद्यार्थियों, शिक्षकों व कर्मियों की मुसीबत कम हो।

------------------

सौर उर्जा संयंत्र लगवाने के लिए डीएम को भेजा गया पत्र: प्राचार्य

प्राचार्य जनार्दन उपाध्याय ने बताया कि विद्यालय परिसर में हाईमास्ट लाइट व सोलर प्लांट स्थापित करने के लिए डीएम को पत्र भेजा गया है। सौर उर्जा संयंत्र की स्थापना के लिए विद्यालय के चेयरमैन व जिलाधिकारी को पत्र भेजकर मांग की गई है। उम्मीद है कि इस संबंध में जल्द ही सार्थक परिणाम सामने आएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।