एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : प्रधानाध्यापकों के नहीं हो सकेंगे अंतरजनपदीय तबादले, नियम व दिशा निर्देश जारी।

0 comments

इलाहाबाद : प्रधानाध्यापकों के नहीं हो सकेंगे अंतरजनपदीय तबादले, नियम व दिशा निर्देश जारी।

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक स्कूलों के प्रधानाध्यापकों का अंतर जिला तबादला नहीं होगा। इसमें केवल प्राथमिक स्कूलों के सहायक अध्यापक, प्रधानाध्यापक व उच्च प्रा विद्यालय के सहायक अध्यापक ही दावेदारी कर सकेंगे। परिषद सचिव संजय सिन्हा ने अंतर जिला तबादले के नियम-निर्देश जारी कर दिए हैं। इसमें बीएसए को आवेदनों का सत्यापन करने का निर्देश दिया गया है।

परिषद ने अंतर जिला तबादले के संबंध में बीते 13 जनवरी को ही विज्ञप्ति जारी की थी, अब बेसिक शिक्षा अधिकारियों को तबादला करने की समय सारिणी व अन्य निर्देश भेज दिए गए हैं। ज्ञात हो कि 16 जनवरी मंगलवार अपराह्न् से ही ऑनलाइन आवेदन लिए जाने हैं। यह स्थानांतरण शिक्षकों के सैलरी डाटा पर ही आधारित हैं। साथ ही शिक्षकों को अपना पैन नंबर व खाता नंबर आदि में आवेदन में भरना होगा। दिव्यांग, असाध्य रोगी व सरकारी सेवा में पति व पत्नी के होने का भी संबंधित प्रमाणपत्र भी आवेदन के साथ अपलोड करना होगा। आवेदन फाइनल सम्मिट होने के बाद उसमें संशोधन नहीं हो सकेगा। हर शिक्षक को ऑनलाइन आवेदन की प्रति संबंधित साक्ष्यों के साथ बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 25 जनवरी तक अनिवार्य रूप से जमा करनी है। बीएसए आवेदन की प्रविष्टियों की जांच के लिए 27 जनवरी को जिला स्तर पर काउंसिलिंग का आयोजन करेंगे। इसमें आवेदन पत्र व संबंधित अभिलेख चेक होंगे, ताकि शासनादेश के इतर किसी को तबादले का लाभ न मिले। काउंसिलिंग में ही शिक्षकों से परिषद की ओर से जारी ज्येष्ठता संबंधी प्रारूप भी भराया जाएगा। बीएसए आवेदन पत्रों की जांच के बाद अपने यूजर आइडी पासवर्ड के जरिए 31 जनवरी तक परिषद मुख्यालय को सत्यापन रिपोर्ट भेजेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।