एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बदायूं : बेसिक शिक्षा की बदहाल स्थिति सुधारने को सरकार पानी की तरह पैसा बहा रही, बीएसए कार्यालय पर जला दीं लाखों की किताबें

0 comments

बदायूं : बेसिक शिक्षा की बदहाल स्थिति सुधारने को सरकार पानी की तरह पैसा बहा रही, बीएसए कार्यालय पर जला दीं लाखों की किताबें

बदायूं : बेसिक शिक्षा की बदहाल स्थिति सुधारने को सरकार पानी की तरह पैसा बहा रही है। बहुत से योजनाएं संचालित कर बच्चों को विद्यालय की ओर आकर्षित किया जा रहा है। तो दूसरी ओर जिलाधिकारी के आह्वान के बाद शिक्षक-शिक्षिकाओं ने विद्यालयों की दशा सुधारनी शुरू कर दी है। अपनी धनराशि भी खर्च करने से पीछे नहीं हट रहे। हर सत्र में किताबों के लिए आकर्षित किया जा रहा है। जिससे बच्चे किताब पढ़ने में रुचि दिखाएं। वहीं दूसरी ओर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के जिम्मेदार इसके विपरीत कार्य कर रहे हैं। सफाई के नाम पर शुक्रवार को कार्यालय के पीछे लाखों रुपये की किताबों को आग के हवाले कर दिया गया।

जिलाधिकारी के फरमान के बाद बदहाल बीएसए कार्यालय में साफ-सफाई का दौर शुरू हुआ। मैट बिछवाई गई, उपस्थिति के लिए बायोमीट्रिक मशीन लगी, आरओ सिस्टम सही हुआ और पुराने अभिलेख को नष्ट किया गया। कुछ ही दिनों में कार्यालय चमकने लगा, लेकिन गुरूवार को हुई सफाई के बाद अगले दिन किताबों को जलाया गया। कार्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी किताबों की आग से हाथ तापते रहे। हर सत्र में विभाग की ओर से शतप्रतिशत किताबें बांटे जाने का दावा किया जाता है, लेकिन स्थिति कुछ और ही है। किताबों को बांटने की जगह उन्हें कार्यालय के किसी कमरे में सुरक्षित रख दिया जाता है और बाद में नष्ट किया जाता है। निरीक्षण के दौरान शनिवार को मुख्य विकास अधिकारी की नजर न पड़ जाए, इसलिए अवकाश के दिन भी कार्यालय खोलकर किताबों को आग के हवाले कर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।