एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

पीलीभीत : ठंड से शिक्षक समेत दो लोगों की मौत

0 comments

पीलीभीत : ठंड से शिक्षक समेत दो लोगों की मौत

जागरण संवाददाता, पीलीभीत : तराई के जिले में शीत लहर का प्रकोप जारी है। हालांकि रविवार को खुलकर धूप निकलने से लोगों को ठंड से कुछ राहत मिली लेकिन बीसलपुर क्षेत्र में ठंड से एक शिक्षक समेत दो लोगों की मौत हो गई है। हालाकि राजस्व प्रशासन इससे अनभिज्ञता जता रहा है।

राजकीय कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. शैलेंद्र ¨सह ढाका के अनुसार रविवार को अधिकतम तापमान 15.5 डिग्री एवं न्यूनतम 5.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। उनका कहना है कि सोमवार को भी सुबह के समय कोहरा छाया रहेगा लेकिन दोपहर होने से पहले ही धूप खिल जाएगी। रविवार को भी सुबह के समय घना कोहरा छाया रहा लेकिन दस बजते-बजते कोहरा छंटा तो सूर्यदेव चमक उठे। मकर संक्रांति पर अच्छी धूप खिलने से लोगों को शीत लहर से कुछ राहत मिली लेकिन शाम को सूरज ढलते ही वातावरण में गलन बढ़ गई।

जानलेवा हुई शीतलहर, जीवन अस्तव्यस्त

बीसलपुर: शीतलहर के प्रकोप से एक सप्ताह पूर्व बीमार हुए शिक्षक की सांसे थम गईं। उनकी मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। इसके अलावा टिकरी क्षेत्र के ग्राम नरायनपुर में भी प्रचंड ठंड के प्रकोप से एक चिकित्सक की मौत हो गयी। सूर्यदेव के दर्शन होने के बाद भी बर्फीली हवा चलने से जनजीवन प्रभावित रहा।

शहर के मुहल्ला बख्तावरलाल निवासी राजेश सक्सेना (42) क्षेत्र के ग्राम करनपुर लायकराम में इंचार्ज प्रधानाध्यापक पद पर कार्यरत थे। एक सप्ताह पूर्व घर से बाइक द्वारा विद्यालय जाते समय प्रचंड ठंड में वह निमोनिया की चपेट में आ गए। विद्यालय का अवकाश होने के बाद घर लौटते समय उनकी हालत बिगड़ गई। घर आकर उन्होंने अपनी पत्नी कंचन सक्सेना को बताया कि ठंड लग गई है। उन्होंने पति के लिये गर्म शाल उढ़ाई परन्तु इसके बाद भी वह ठिठुरने रहे। तब उन्हें एक निजी चिकित्सालय ले जाया गया। जहां उनकी हालत में कोई सुधार नही हुआ। बाद में उन्हें बरेली के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान शिक्षक की सांसें शनिवार शाम को थम गईं। शव घर आते ही परिवार में कोहराम मच गया। परिजन रोने-बिलखने लगे। पति की मौत होने से उनकी पत्नी अपनी सुधबुध खो बैठीं। दोनों बच्चे भी रोने बिलखने लगे। पूरे परिवार में हादसे से कोहराम मचा हुआ है। शिक्षक की मौत हो जाने की सूचना खंड शिक्षा अधिकारी को दे दी गई हैँ।

टिकरी: क्षेत्र के ग्राम नरायनपुर निवासी ज्वाला प्रसाद (45) रविवार को सुबह खेत पर काम करने गया थे। ठंड लगने से उनकी हालत बिगड़ गई। घर आकर उन्होंने परिजनों को आग जलाने को कहा। घरवालों ने अलाव जलाया परन्तु तब तक ग्रामीण की हालत और खराब हो गई और वह जमीन पर गिर पड़ा। कुछ देर बाद ही उसकी सांसें थम गईं। ग्रामीण की मौत से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। उधर, तहसीलदार कुंवर बहादुर का कहना है कि उनके पास अभी तक ठंड से किसी के मरने की सूचना नहीं आई है। राजस्व कर्मियों को मौके पर भेजकर जांच कराई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।