एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

आजमगढ़ : प्रधानाध्यापक ने महिला शिक्षामित्र को पीटा, निलंबित, पिता-पुत्र पर मारपीट व छेड़खानी की रिपोर्ट दर्ज, बरदह के नरवें गांव की घटना पिता-पुत्र गिरफ्तार,मामले की जांच के लिए बीएसए ने गठित की कमेटी

0 comments

आजमगढ़ : प्रधानाध्यापक ने महिला शिक्षामित्र को पीटा, निलंबित, पिता-पुत्र पर मारपीट व छेड़खानी की रिपोर्ट दर्ज, बरदह के नरवें गांव की घटना पिता-पुत्र गिरफ्तार,मामले की जांच के लिए बीएसए ने गठित की कमेटी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : बरदह थाना क्षेत्र के नरवें गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में रविवार की सुबह विद्यालय के प्रधानाध्यापक व महिला शिक्षा मित्र में विवाद हो गया। प्रधानाध्यापक एवं उसके पुत्र की पिटाई से घायल महिला शिक्षामित्र ने पिता-पुत्र के खिलाफ मारपीट व छेड़खानी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस प्रधानाध्यापक पिता व उसके पुत्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

दूसरी तरफ बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. वीके शर्मा ने प्रधानाध्यापक को कर दिया है तथा पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है। 1बरदह थाना क्षेत्र के नरवें गांव निवासी एक महिला गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र हैं। वह रविवार की सुबह बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाने के लिए विद्यालय आयी थीं।

शिक्षामित्र का आरोप है कि विद्यालय में बच्चों के साथ एक घंटे तक जमीन पर बैठकर प्रधानाध्यापक ओमप्रकाश सिंह का इंतजार किया। प्रधानाध्यापक सुबह करीब 11 बजे तक विद्यालय नहीं पहुंचे। इसके बाद वह प्रधानाध्यापक को फोन कर अपनी समस्या को बताई। उसका आरोप है कि प्रधानाध्यापक विद्यालय पहुंचते ही उससे उलझ गए। मारपीट कर वापस लौट गए। कुछ देर बाद प्रधानाध्यापक ओमप्रकाश व उसका पुत्र आलोक सिंह विद्यालय पहुंचकर सुधा की लात-घूसों से पिटाई कर दी।

यही नहीं असलहे के मुठिया से उसे पीटा गया और मारपीट करते हुए उसके साथ छेड़खानी की गई। शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचकर बीच-बचाव किए। ग्रामीणों के जुटते ही आरोपी पिता-पुत्र मौके से फरार हो गए। इसके बाद भारी संख्या में शिक्षा मित्र व गांव वाले जुटकर थाने में प्रधानाध्यापक के खिलाफ तहरीर दी।

पिता-पुत्र पर मारपीट व छेड़खानी की रिपोर्ट दर्ज,

बरदह के नरवें गांव की घटना पिता-पुत्र गिरफ्तार,

मामले की जांच के लिए बीएसए ने गठित की कमेटी

आजमगढ़ (जेएनएन)। पूर्वांचल में शिक्षा के बड़े गढ़ आजमगढ को आज एक प्रधानाचार्य ने कलंकित कर दिया। जिले के बरदह थाना क्षेत्र के नरवें गांव में एक प्राथमिक विद्यालय में आज सुबह विद्यालय के प्रधानाध्यापक व महिला शिक्षा मित्र में विवाद हो गया। जिसके बाद प्रधानाध्यापक ने बेटे के साथ मिलकर मर्यादा को लांघ दिया। प्रधानाध्यापक के साथ उसके पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। शिक्षामित्र को पीटने वाला प्रधानाध्यापक निलंबित कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार भले ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए तमाम दावे कर रही हो, लेकिन आए दिन महिलाओं के साथ हो रही आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला आजमगढ़ जिले का है। यहां की एक घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। दरअसल यहां एक दबंग प्रिंसिपल ने अपने गुंडा बेटे के साथ एक महिला शिक्षामित्र को जमीन पर पटक कर पीटा। दबंगों ने इस दौरान महिला के मासूम बच्चे को भी फेंक दिया और दहशत मचाने के लिए हवा में पिस्टल लहराई। 

प्रधानाध्यापक के पुत्र ने तो महिला शिक्षा मित्र की पिटाई के दौरान रिवाल्वर भी निकाल ली थी। घायल महिला शिक्षा मित्र ने पिता-पुत्र के खिलाफ मारपीट तथा छेडख़ानी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस प्रधानाध्यापक पिता व उसके पुत्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बरदह थाना क्षेत्र के नरवें गांव निवासी सुधा सिंह (40) पत्नी संतोष सिंह गांव प्राथमिक विद्यालय में शिक्षा मित्र हैं। वह सुबह बच्चों को पोलियों ड्राप पिलाने के लिए विद्यालय आयी थी। सुधा का आरोप है कि विद्यालय में बच्चों के साथ एक घंटे तक जमीन पर बैठकर प्रधानाध्यापक ओमप्रकाश सिंह का इंतजार किया। आरोप है कि प्रधानाध्यापक सुबह करीब 11 बजे तक विद्यालय नहीं पहुंचे। इसके बाद सुधा ने प्रधानाध्यापक को फोन कर अपनी समस्या को बताई।

आरोप है कि प्रधानाध्यापक विद्यालय पहुंचते ही उससे उलझ गए। इसके कुछ देर बाद प्रधानाध्यापक ओमप्रकाश व उसके पुत्र आलोक ने विद्यालय पहुंचकर सुधा की लात-घूसों से पिटाई कर दी। इस घटना से स्कूल में खलबली मच गई और लोग इधर उधर भागने लगे।

फोन करने पर आग बबूला 

सुधा सिंह के मुताबिक, रविवार को पल्स पोलियो की दवाई पिलाने के लिए उन्हें कहा गया था। प्रिंसिपल ने कल सभी से कहा था कि सुबह 8:30 बजे स्कूल में आ जाना। वह प्रिंसिपल के निर्देशों के अनुसार सुबह 8:30 बजे अपने बच्चे को लेकर स्कूल पहुंची। स्कूल में काफी तादाद में बच्चे पोलियो की दवा पीने के लिए आ चुके थे। सुबह के 11:30 बजने के बाद भी स्कूल में ना तो कोई अध्यापक आया और ना ही प्रिंसिपल। इस दौरान सुधा ने प्रिंसिपल को फोन करके कहा कि स्कूल में कोई अध्यापक मौजूद नहीं है और वह सुबह से बैठी हुई हैं। इस पर प्रिंसिपल ने फटकारते हुए कहा कि तुम भी वहां से चली जाओ।

इस दौरान सुधा ने प्रिंसिपल से कहा कि अगर आप कार्यालय आ जाएं तो हम रजिस्टर पर अपनी एंट्री ही दर्ज करा दें। इतने में दबंग प्रिंसिपल फटकारते हुए आग बबूला हो गया। प्रिंसिपल ने खरी खोटी सुनाना चालू किया और कहा कि अभी हम आते हैं तुम हमको कानून सिखा रही हो अभी तुमको सही करते हैं। यह कहने के बाद प्रिंसिपल अपने बेटे के साथ विद्यालय में आ गया और सुधा को पीटने लगा। उसने सुधा के हाथ से उनके ढाई वर्षीय बच्चे को भी छीन कर जमीन पर पटक दिया और सुधा को भी जमीन पर गिराकर बेरहमी से पीटा। दबंगों ने महिला के बाल भी नोचे। इस दौरान उनके दबंग बेटे ने हवा में लाइसेंसी असलहा भी लहराया। इससे भगदड़ मच गई और स्कूल में दहशत का माहौल बन गया।

पीडि़ता को पिछले छह महीने से नहीं मिला वेतन

पीडि़ता का कहना है पिछले अगस्त से उन्हें वेतन नहीं मिला है। वह फिर भी फ्री में काम कर रही है। दूसरे यह प्रिंसिपल लगातार उनको मानसिक प्रताडि़त कर रहा है। आरोप है स्कूल का प्रिंसिपल ओमप्रकाश सिंह उसका बेटा आलोक सिंह उर्फ रवि सिंह की गुंडई गांव में इस कदर हावी है कि कोई भी उसके खिलाफ बोलने को तैयार नहीं है। पीडि़ता का कहना है कि वह दो साल से प्रिंसिपल की प्रताडऩा झेल रही है।

शस्त्र लाइसेंस भी किया जायेगा निरस्त

इस मामले में एसपी आजमगढ़ अजय साहनी का कहना है कि आरोपी के शस्त्र लाइसेंस के निरस्तीकरण के लिए भी निरस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।