एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

शामली : सरकारी स्कूलों में बढ़ रहा शिक्षा का स्तर: सुरेश राणा

0 comments

शामली : सरकारी स्कूलों में बढ़ रहा शिक्षा का स्तर: सुरेश राणा

जागरण संवाददाता, शामली: गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का शुभारंभ किया। राज्य मंत्री ने कहा कि सरकार सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर बढ़ाने के लिए विशेष प्रयास कर रही है, जिसका असर अब दिखने भी लगा है। उन्होंने शिक्षकों का आह्वान करते हुए सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को सशक्त बनाने के लिए सरकार का सहयोग करने की अपील की।

शनिवार को राज्य मंत्री ने फीता काटकर और नारियल भंजन कर भैंसवाल रोड गोहरनी स्थित जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के कार्यालय का शुभारंभ किया। सरकारी स्कूलों के बच्चों ने सरस्वती वंदना और स्वागत गान समेत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मंत्री सुरेश राणा ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार शिक्षा को प्रोत्साहन देने के लिए विशेष कार्य कर रही है। केंद्र और प्रदेश सरकार एक साथ मिलकर प्रदेश के सरकारी स्कूलों की हालत सुधारने में जुटी हुई है। इसके चलते अब इन स्कूलों में भी सार्थक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। सरकारी स्कूलों के बच्चे भी अपना नाम रोशन कर रहे हैं, जोकि सरकार के लिए उपलब्धि है। उन्होंने शिक्षकों का आह्वान करते हुए सरकारी स्कूलों में शिक्षा को सशक्त बनाने के लिए सरकार का सहयोग करने की अपील की। कार्यक्रम में स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार योजना में जिले के 14 विद्यालयों के शिक्षकों को भी प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी इंद्र विक्रम ¨सह, उपनिदेशक शिक्षा अनुराधा शर्मा, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर, जिला विकास अधिकारी बलराम कुमार एवं जिला पंचायत अध्यक्षा पति प्रसन्न चौधरी, डा. अनुराग शर्मा, विपिन कौशिक, अजय संगल, पवन तरार, राजन बत्रा आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।