एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

मैनपुरी : पुरानी पेंशन बहाली के लिए जगी उम्मीद

0 comments

मैनपुरी : पुरानी पेंशन बहाली के लिए जगी उम्मीद

जागरण संवाददाता, मैनपुरी: पुरानी पेंशन बहाली के लिए चल रहे संघर्ष में अब उम्मीद जगी है। विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने वर्ष 2004 बैच के शिक्षकों की जीपीएफ कटौती के संबंध में बीएसए को ज्ञापन दिया था। बीएसए ने ज्ञापन के आधार पर वित्त एवं लेखाधिकारी और खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

एसोसिएशन के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौहान की अगुआई में प्रतिनिधि मंडल ने बीएसए विजय प्रताप ¨सह से मुलाकात की। उन्हें दिए ज्ञापन में कहा कि विशिष्ट बीटीसी 2004 बैच के शिक्षकों की नियुक्ति के बाद से अब तक उनके वेतन से किसी प्रकार की कटौती नहीं की गई है। जीपीएफ कटौती को लेकर एसोसिएशन वर्ष 2006 से ही लगातार संघर्ष कर रही है। ताकि शिक्षकों को पुरानी पेंशन का लाभ मिल सके। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन ने जीपीएफ कटौती के संबंध में वर्ष 2015 में हाईकोर्ट में रिट दाखिल की थी। इस पर हाईकोर्ट ने आठ अक्टूबर 2015 को जीपीएफ कटौती के लिए अंतरिम आदेश दिया था। उन्होंने बताया कि कई जिलों में जीपीएफ कटौती शुरू भी हो गई है। बीएसए ने वित्त एवं लेखाधिकारी के साथ ही खंड शिक्षाधिकारियों को जीपीएफ कटौती के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान आशुतोष यादव, मुकेश सक्सेना, डॉ. ओमेंद्र नारायण ¨सह, देवेंद्र प्रताप ¨सह, विनोद गौतम, पंकज शुक्ला, चंद्रशेखर शुक्ला, जयदीप चौहान, चंद्रभान ¨सह, अजय कुमार मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।