एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अमेठी : प्रदेश में योगी सरकार बनते ही परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को ठंड से राहत देने के लिए जूता-मोजा व स्वेटर वितरण की घोषणा की थी, निर्धारित तिथि बीत जाने के बाद भी नब्बे फीसद विद्यालयों स्वेटर वितरण नहीं हो सका

0 comments

अमेठी : प्रदेश में योगी सरकार बनते ही परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को ठंड से राहत देने के लिए जूता-मोजा व स्वेटर वितरण की घोषणा की थी, निर्धारित तिथि बीत जाने के बाद भी नब्बे फीसद विद्यालयों स्वेटर वितरण नहीं हो सका

अमेठी : प्रदेश में योगी सरकार बनते ही परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को ठंड से राहत देने के लिए जूता-मोजा व स्वेटर वितरण की घोषणा की थी। घोषणा के अनुसार जूता-मोजा का वितरण तो हो गया। किंतु निर्धारित तिथि बीत जाने के बाद भी नब्बे फीसद विद्यालयों स्वेटर वितरण नहीं हो सका। इतना ही नहीं मुसाफिरखाना, तिलोई, जामो, भादर, सिंहपुर, शाहगढ़ में अब तक स्वेटर वितरण का श्रीगणेश तक नहीं हो सका।

जिले के प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को निशुल्क स्वेटर दिया जाना है। योजना के तहत लाभांवित होने वाले नौनिहालों को ठंड से राहत देने के लिए प्रदेश सरकार ने शत प्रतिशत स्वेटर का वितरण 31 जनवरी तक करने को कहा था। किंतु डेड लाइन बीत जाने तक कुल 1769 में से महज 165 विद्यालयों के नौनिहालों के हाथ स्वेटर पहुंचा है। जबकि शासन ने स्वेटर वितरण के लिए बेसिक महकमे को लगभग ढाई करोड़ रुपये के करीब धन आवंटित किया है। बावजूद इसके जिले में महज दस फीसद ही स्वेटर वितरण हो सका है। ऐसे में एक बार फिर सरकार की मंशानुसार समय से स्वेटर वितरण न हो पाने से योजना पर पानी फिरता दिख रहा है।

-बाजार में नहीं उपलब्ध स्वेटर

सरकार के मंशानुसार परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले नौनिहालों को मेहरुन कलर का स्वेटर दिया जाना है। शिक्षकों की माने तो बाजार में निर्धारित कलर का स्वेटर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध न हो पाने से वितरण में समस्या हो रही है।

ब्लाक कुल विद्यालय स्वेटर वितरण

सिंहपुर 133 00

शाहगढ़ 87 00

मुसाफिरखाना 143 00

तिलोई 157 00

भादर 120 00

जामो 190 00

अमेठी 137 80

भेटुआ 124 25

संग्रामपुर 106 16

बहादुरपुर 95 15

बाजारशुकुल 137 14

गौरीगंज 188 10

जगदीशपुर 152 05

नोट :-सिंहपुर, शाहगढ़ व भादर ब्लाक को छोड़ कर समस्त खंड शिक्षाधिकारियों द्वारा स्वेटर वितरण की स्थिति दी गई है।

बोले साहब

बाजार में स्वेटर की उपलब्धता न होने से वितरण में समस्या हुई है। पड़ोसी जनपदों से स्वेटर मंगाकर सप्ताह भर के भीतर शत प्रतिश स्वेटर वितरण करने का निर्देश दिया गया है।

-राजकुमार पंडित, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, अमेठी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।