एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : 2127 परिषदीय विद्यालयों में 14 से 22 मार्च तक वार्षिक परीक्षा का आयोजन

0 comments

महराजगंज : 2127 परिषदीय विद्यालयों में 14 से 22 मार्च तक वार्षिक परीक्षा का आयोजन

महराजगंज: प्रदेश के 2127 परिषदीय विद्यालयों में 14 से 22 मार्च तक वार्षिक परीक्षा का आयोजन होगा। परीक्षा को कुशलता पूर्वक संपन्न कराने के लिए विभाग ने अपनी तैयारियां पूरी करते हुए एनपीआरसी स्तर पर उत्तर पुस्तिका व प्रश्नपत्रों को पहुंचाने की व्यवस्था बना दी है।जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश प्रसाद शुक्ल ने बताया कि जिले भर के परिषदीय विद्यालयों में 22 मार्च तक चलने वाली परीक्षा के लिए सोमवार को डायट से सभी बीआरसी पर उत्तर पुस्तिकाएं और प्रश्नपत्र भेजे जाएंगे। बीआरसी से संबंधित एनपीआरसी स्तर पर मंगलवार तक उत्तर पुस्तिकाओं व प्रश्नपत्रों को पहुंचाया जाना है। एनपीआरसी स्तर से उत्तर पुस्तिकाओं व प्रश्नपत्रों को विद्यालय के जिम्मेदारों द्वारा मंगलवार तक ही उठाना है, ताकि परीक्षा को सुचारू रूप से बुधवार से प्रारंभ कराया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रश्नपत्रों को विषय के मुताबिक बंडल बना कर भेजा गया है खंड शिक्षा अधिकारियों व अन्य जिम्मेदारों को परीक्षा केंद्रों के निरीक्षण का निर्देश दिया गया है।

एनआईएस-डीएलएड के छूटे क्लास की तिथि निर्धारित

महराजगंज: जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्रशिक्षण प्रभारी रामजी ने बताया कि एनआईएस-डीएलएड के छूटे चार क्लासों की तिथि निर्धारित कर दी गई है। पर्सनल कांट्रेक्ट प्रोग्राम के तहत 17, 18, 24 व 25 मार्च को डायट में अप्रशिक्षित शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। जिन अप्रशिक्षित शिक्षकों ने उक्त चार चरण का प्रशिक्षण नहीं लिया है वे प्रशिक्षण में प्रतिभाग कर लाभ उठाएं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।