एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शीलवंत ने प्राथमिक/उच्च विद्यालयों में बच्चों को दूध न देने की शिकायत की

0 comments

महराजगंज : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शीलवंत ने प्राथमिक/उच्च विद्यालयों में बच्चों को दूध न देने की शिकायत की

महराजगंज : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव शीलवंत ने शुक्रवार को चार जूनियर व प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण किया। विद्यार्थियों को शासन द्वारा संचालित लाभकारी योजनाओं की जानकारी दी और समय से स्कूल आने के लिए प्रेरित किया।

सचिव ने प्राथमिक विद्यालय सिसवा अमहवा, जूनियर हाई स्कूल अमहवा, जूनियर हाई स्कूल व प्राइमरी विद्यालय सिसवा रसूलपुर के निरीक्षण के बाद विद्यार्थियों को शिक्षा के अधिकार के साथ, बालकों के शोषण व उत्पीड़न पर प्रभावी रोक के लिए बनाए गए कानूनों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि अनुशासन में रहते हुए नियमित पढ़ाई करें और लक्ष्य निर्धारित कर सतत प्रयास करें।

चारों विद्यालयों के बच्चों ने बताया कि दोपहर के भोजन में आज तहरी मिली। सप्ताह में एक दिन फल मिलता है पर दूध नहीं मिल रहा है। इस पर सचिव ने नाराजगी जताई और सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी सदर को निर्देश दिया कि मीनू के अनुसार दोपहर के भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। मीनू के अनुसार भोजन न दिए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। सचिव ने सभी विद्यार्थियों को किशोर अधिनियम के बारे में बताया और बच्चों से पठन-पाठन के बारे में पूछा।

निरीक्षण के दौरान हेड मास्टर शशिबाला, अनीता पांडेय, सहायक अध्यापक रूप कुमारी पटेल, पारुल शम्रा, सविता मालवीय, ललित मोहन, सर्वेश श्रीवास्तव अनुदेशक शीला गुप्ता, रवि कुमार कन्नौजिया, अवनीश कुमार पटेल उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।