एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

गाजियाबाद : स्कूली बच्चों और हाईराइज सोसायटी में हो रही थी गांजा की सप्लाई

0 comments

गाजियाबाद : स्कूली बच्चों और हाईराइज सोसायटी में हो रही थी गांजा की सप्लाई

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : स्कूली बच्चों व पॉश कालोनियों गांजा सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर इंदिरापुरम पुलिस ने पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। पांच लोगों के इस गिरोह में गांजा लाने वाले से लेकर सप्लाई करने वाले शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से साढ़े 37 किलो गांजा बरामद किया है। बाजार में इसकी कीमत 50 लाख रुपये से ऊपर की है। आरोपित प्राइवेट स्कूलों के बच्चों और हाइराइज सोसायटीज में किराए पर रहने वाले छात्रों को गांजा सप्लाई करते थे।

पुलिस के सहयोग से चल रहा था रैकेट

सीओ इंदिरापुरम राजकुमार मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित कपिल, शाहिद, नौशाद, अनस व वसीम हैं। गैंग का सरगना कपिल है, जोकि नेपाल और ओडिशा से गांजा लाता था। वह वसीम और नौशाद तो देता था और उसके बाद अनस व शाहिद के पास आता था। गांजे की पुड़िया बनाकर ये लोग स्कूल, कालेज और हाइराइज सोसायटीज में सप्लाई करते थे। कपिल ने बताया कि गैंग बीते कुछ महीनों से गांजा सप्लाई करना शुरू किया है। गांजा सप्लाई के इस काम में कुछ पुलिसकर्मियों ने उसे मदद की, जिनमें कॉन्स्टेबल और हेड कॉन्स्टेबल स्तर के लोग शामिल हैं। पुलिसकर्मियों की भूमिका के सवाल पर एसपी देहात ने कहा कि पूरे प्रकरण जांच की जा रही है। आंतरिक जांच में दोषी पाए गए पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वीडियो हुआ था वायरल

पुलिस पूछताछ में सरगना कपिल ने बताया कि वह सप्लाई करने के लिए लड़कों को रखता था। डिमांड होने पर लड़कों को फोन पर बुलाया जाता और वे सप्लाई कर आते थे। इसके लिए 300-400 रुपये उन्हें प्रतिदिन के हिसाब से पेमेंट की जाती थी। सीओ ने बताया कि बीते दिनों एक वीडियो वायरल हुआ था। किसी स्कूल के बाहर गांजा की पुड़िया दी जा रही थी। इसके साथ ही पुलिस को लगातार सूचनाएं भी मिल रही थीं। इसी आधार पर पुलिस इस गिरोह तक पहुंची।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।