एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

कौशाम्बी : फर्जी मार्कशीट पर बने शिक्षक, बेसिक शिक्षक विभाग में जमकर खेल

0 comments

कौशाम्बी : फर्जी मार्कशीट पर बने शिक्षक, बेसिक शिक्षक विभाग में जमकर खेल

कौशांबी : फर्जी दस्तावेजों के आधार पर शिक्षक बनने का खेल बेसिक शिक्षक विभाग में जमकर खेला गया। 2015 में भर्ती के दौरान कौशांबी में फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर शिक्षक बनने की जुगत में रहे 11 लोग पकड़े गए थे। लेकिन अधिकारियों ने उन पर कार्रवाई नहीं कराई और प्रमाण पत्र लौटा दिया। वहीं लोग बाद में मिर्जापुर में अधिकारियों से मिलीभगत शिक्षक बन गए। अब फर्जी शिक्षकों की तलाश शुरू हुई तो उनके नाम भी सामने आए हैं। शिक्षक भर्ती में कई सालों से फर्जीवाड़ा चल रहा है। जिले में कई शिक्षक फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर नौकरी कर रहे हैं। इसका पर्दाफाश भी हुआ लेकिन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत से वह नौकरी कर रहे हैं। एक ओर मामले की जांच भी चल रही है। इसी जांच के दौरान एक नया मामला प्रकाश में आया है।

बताया जा रहा है जिले में 2015 में शिक्षक भर्ती के दौरान 11 आवेदकों के प्रमाण पत्रों फर्जी पाए गए थे। फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर नौकरी पाने की जुगत में रहे युवक कौशांबी के ही थे। प्रमाण पत्र पकड़े गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू हुई। उस दौरान डीएम ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।