एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अमरोहा : प्राथमिक विद्यालय में मिड-डे-मील को लेकर ग्राम प्रधान ने अपनी पुत्रियों के साथ मिलकर प्रधानाध्यापिका सहित दो शिक्षिकाओं को पकड़कर पीटा

0 comments

अमरोहा : प्राथमिक विद्यालय में मिड-डे-मील को लेकर ग्राम प्रधान ने अपनी पुत्रियों के साथ मिलकर प्रधानाध्यापिका सहित दो शिक्षिकाओं को पकड़कर पीटा

गजरौला : गंगापार स्थित गांव लठीरा के प्राथमिक विद्यालय में मिड-डे-मील को लेकर ग्राम प्रधान ने अपनी पुत्रियों के साथ मिलकर प्रधानाध्यापिका सहित दो शिक्षिकाओं को पकड़कर पीटा दिया। इससे हंगामा होने लगा। शोरशराबा सुनकर मौके पर पहुंचे बच्चों के अभिभावकों ने बीच बचाव कराकर मामला शांत किया। दोनों पक्षों के लोग थाने पहुंच गए। घायल शिक्षिकाओं का सीएचसी में मेडिकल कराया गया।

मेरठ के थाना लाइनपार क्षेत्र के मुहल्ला सुभाषनगर निवासी पंकज कुमार की पत्नी नम्रता तत्कालीन खंड शिक्षा बबीता ¨सह की बहन है। वह लठीरा के प्राथमिक स्कूल में प्रधानाध्यपिका है। शुक्रवार की दोपहर विद्यालय में मिड-डे-मील बना था। उसे देखने पहुंची ग्राम प्रधान पुष्पा देवी का मिड-डे-मील की गुणवत्ता को लेकर प्रधानाध्यपिका नम्रता से विवाद हो गया। काफी देर तक दोनों के बीच कहासुनी होने से मामला बढ़ गया। इस दौरान बीचबचाव कराने में विद्यालय में ही तैनात सहायक अध्यापिका गाजियाबाद के थाना सहानी निवासी वरुण कुमार की पत्नी संगीता राठी पहुंच गर्इं।

आरोप है कि ग्राम प्रधान ने अपनी दो पुत्रियों के साथ उनके साथ न सिर्फ अभद्रता की बल्कि मारपीट पर उतारू हो गईं। मारपीट व शोरशराबा सुनकर आसपास के घरों से बच्चों के अभिभावक पहुंच गए। दोनों पक्षों में बीचबचाव कराकर मामला शांत किया। दोनों शिक्षिकाएं थाने पहुंचीं और पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराते हुए तहरीर दी। पुलिस ने दोनों का सीएचसी में मेडिकल परीक्षण भी कराया।

गांव लठीरा में मिड-डे-मील को लेकर हुआ विवाद संज्ञान में आया है। अभी इलाहाबाद प्रशिक्षण में हूं। इसलिए वहां के एनपीआरसी को मामले देखने के लिए कहा गया है। सोमवार को इस मामले की जांच करवाई जाएगी।
  - राकेश कुमार गौड़, खंड शिक्षा अधिकारी, गजरौला।

गांव लठीरा में हुई घटना के बाद दोनों पक्षों के लोग थाने पहुंचे हैं। अभी तक किसी पक्ष ने भी तहरीर नहीं दी है। हालांकि शिक्षिकाएं तहरीर देने की बात कह रही हैं। तहरीर मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
- हरपाल ¨सह बालियान, प्रभारी निरीक्षक, गजरौला।

कहीं कमीशन खोरी को लेकर तो नहीं हुआ विवाद

गजरौला : गांव लठीरा में मिड-डे-मील को लेकर ग्राम प्रधान पुष्पा देवी द्वारा प्रधानाध्यापिका व एक अन्य शिक्षिका के साथ की गई मारपीट का मामला कमीशन खोरी से जोड़ा जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।