एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : विकास क्षेत्र नौतनवा में पूर्व माध्यमिक विद्यालय हरदी डाली के प्र0अ0 श्री राजेन्द्र गुप्ता जी के सेवानिवृत्त के उपरांत सम्मान/विदाई समारोह में मुख्य अतिथि UPPSS महराजगंज के जिलामंत्री केशवमणि त्रिपाठी जी का हुआ भव्य स्वागत

0 comments

महराजगंज : विकास क्षेत्र नौतनवा में पूर्व माध्यमिक विद्यालय हरदी डाली के प्र0अ0 श्री राजेन्द्र गुप्ता जी के सेवानिवृत्त के उपरांत सम्मान/विदाई समारोह में मुख्य अतिथि UPPSS महराजगंज के जिलामंत्री केशवमणि त्रिपाठी जी का हुआ भव्य स्वागत

महराजगंज : आज दिनांक 05/04/2018 को विकास क्षेत्र नौतनवा में पूर्व माध्यमिक विद्यालय हरदी डाली के प्र०अ० श्री राजेन्द्र गुप्ता जी के सेवानिवृत्त होने के उपरांत उनके विद्यालय पर कार्यरत सहायक अध्यापक विनोद कुमार गौतम जी के द्वारा आयोजित सम्मान/विदाई समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलामंत्री केशवमणि त्रिपाठी जी का बैच लगाकर और माला पहनाकर स्वागत किया गया ।

     अपने उदबोधन में जिलामंत्री केशवमणि त्रिपाठी जी ने कहा सिर्फ शिक्षक ही नहीं एक अभिभावक की भूमिका में इस विद्यालय को श्री गुप्ता जी ने प्रारंभ से सींचा है। एक अच्छा शिक्षक होने के बावजूद इनमें कभी अहंकार नहीं देखा गया। वहीं उम्मीद जतायी कि सेवानिवृत्ति के पश्चात भी इनका जुड़ाव विद्यालय से आगे भी जारी रहेगा । साथ ही उन्हें एक कर्तव्यनिष्ठ, मृदृभाषी, सहृदय एवं समर्पित शिक्षक बताया ।

    जिलामंत्री केशवमणि त्रिपाठी जी ने मंच से यह भी सभी शिक्षकों को सम्बोधित करते हुआ कहा कि नवीन सत्र 2018-19 में "स्कूल चलो अभियान" की रैली निकाली जा रही है एक-एक शिक्षक अपनी पूंजी बनाने के लिए आज से ही नहीं बल्कि अभी से बच्चों के परिषदीय विद्यालयों में नामांकन कराने हेतु लग जायें । जिससे आप सबके लगन और मेहनत को पिछले सत्रों में विभाग और सरकार द्वारा सराहा गया इस नवीन सत्र में भी सराहा जाए ।

   इसके साथ ही जिला मंत्री जी ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि जनपद में षणयंत्रों की वजह से मृतप्राय हो चुके उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ को नई उर्जा देने के लिए मैं सदैव कटिबद्ध हूं इसी क्रम में जनपद में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ शाखा महराजगंज के ब्लाकों के निर्वाचन हेतु नामांकन की प्रक्रिया दो पालियों में दिनांक 11 अप्रैल 2018 को जनपद पर होगी । निर्वाचन में सहयोग देने हेतु उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के सदस्य के रूप में जनपद महराजगंज में 3100 शिक्षकों ने सदस्यता ग्रहण कर अमलीजामा पहनाने का कार्य किया है ।

    इसके बाद बोलते हुए मौके पर सेवानिवृत्त प्राप्त शिक्षक श्री राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता जी भाव विह्वल दिखे। उन्होंने कहा कि विगत 38 वर्षो से विद्यालय से जुड़े होने के कारण काफी अपनापन सा जीवन भर न भूलने क्षण समेट रहा हूं। वहीं विदाई स्वरूप उन्हें शॉल सहित अंगवस्त्र आदि भेंट किये गये। इसके साथ ही अन्य विद्यालयों शिक्षकों के द्वारा भी उन्हें उपहार भेंट किये गये। इतना ही नहीं दर्जनों छात्राओं ने भी अपने गुरु को भेंट समर्पित किया और सम्मान / विदाई समारोह को भव्य बनाने के लिए बीच-बीच में आयोजक विनोद कुमार गौतम के देखरेख में कार्यक्रम भी प्रस्तुत भी प्रस्तुत किया जिसे वहां उपस्थित शिक्षक, अभिभावक सभी भावविह्वल हो उठे ।

         बीईओ संतोष कुमार शुक्ला जी एवं उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ नौतनवां के ब्लाक अध्यक्ष/मंत्री राघवेंद्र पान्डे जी व मनौवर अली जी ने सम्बोधित करते हुए कहा शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होता बल्कि अपने विचारों से सदा समाज का मार्गदर्शन करता रहता है। श्री गुप्ता जी तो उर्जा के स्रोत रहे हैं शिक्षकों के लिए अपने विचारों और कार्यों से सदैव प्रेरणा रहे हैं ।

     इस मौके पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक लक्ष्मीपुर के अध्यक्ष धनप्रकाश त्रिपाठी जी मंत्री हरिश्चन्द्र चौधरी जी, दिनेश त्रिपाठी जी, चन्द्रभान प्रसाद जी दयानन्द त्रिपाठी, विनय कटियार जी, राकेश जी, अनिल सिंह जी, रणन्जय सिंह जी, महेन्द्र यादव, ऋषि गुप्ता, आशुतोष पान्डेय जी, बलवन्त सिंह जी राकेश कुमार वाल्मीकि, अश्विनी कटियार, हरप्रीत सिंह, गुरजीत सिंह, राजपाल, देवकीनंदन यादव, रविन्द्र जी त्रिपाठी, अंगद कुमार पांडेय, अभिषेक सिंह, कृष्णमोहन शाक्य, कमलानन शुक्ल, संतोष कुमार, उमेश चंद यादव शिखा, अर्चना, इन्दु जायसवाल, निर्मला गिरी सहित ब्लाक के तमाम शिक्षक उपस्थित रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।