एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : "स्कूल चलो अभियान" की रैली को खंड शिक्षा अधिकारी तारकेश्वर पांडेय और उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री केशवमणि त्रिपाठी जी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

0 comments
महराजगंज : "स्कूल चलो अभियान" की रैली को खंड शिक्षा अधिकारी तारकेश्वर पांडेय और उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री केशवमणि त्रिपाठी जी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

महराजगंज : खंड शिक्षा अधिकारी तारकेश्वर पांडेय और उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलामंत्री की अध्यक्षता में ब्लाक संसाधन लक्ष्मीपुर से गुरुवार को स्कूल चलो अभियान के तहत रैली निकाली गई। रैली को खंड शिक्षा अधिकारी तारकेश्वर पांडेय और उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री केशवमणि त्रिपाठी जी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली ब्लाक संसाधन से निकलकर पूरे कस्बे का भ्रमण किया।

इसके बाद एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी तारकेश्वर पांडेय और केशवमणि त्रिपाठी ने कहा कि सरकार परिषदीय विद्यालयों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दे रही है। शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए नित नई योजनाएं चलाई जा रही हैं। ऐसे में हम सभी की जिम्मेदारी बनती है कि सरकारी स्कूलों के प्रति बच्चों एवं अभिभावकों की रुचि बढ़े। उन्होंने कहा कि शिक्षा से समाज में व्याप्त बुराइयों का नाश किया जा सकता है।

पुन: जिलामंत्री केशवमणि त्रिपाठी जी ने सभी शिक्षकों को सम्बोधित करते हुआ इन बातों पर बल दिया कि नवीन सत्र 2018-19 में "स्कूल चलो अभियान" की रैली निकाली जा रही है एक-एक शिक्षक अपनी पूंजी बनाने के लिए आज से ही नहीं बल्कि अभी से बच्चों के परिषदीय विद्यालयों में नामांकन कराने हेतु लग जायें । जिससे आप सबके लगन और मेहनत को पिछले सत्रों में विभाग और सरकार द्वारा सराहा गया इस नवीन सत्र में भी सराहा जाए ।

प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष लक्ष्मीपुर धनप्रकाश त्रिपाठी/मंत्री हरिश्चन्द्र चौधरी ने कहा कि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा हम आकाश की बुलंदियों को छूने में सफल हो सकते हैं, इस पावन पर्व में सभी अभिभावक अपनी महती भूमिका निभाते हुए एक-एक बच्चों का परिषदीय विद्यालयों में नामांकन करायें और सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से भी लाभान्वित हों ।

इस मौके पर, विजय प्रकाश दूबे, दयानन्द त्रिपाठी, सुरेश प्रसाद, सुदामा चौहान, जावेद खान, सयैद हुसेन, संकुल प्रभारी पीएन गुप्ता, ध्रुव नारायण गुप्ता, दिनेश यादव, राजेश, शर्मिष्ठा सिंह, अखिलेश, लालचंद गुप्त, संकुल प्रभारी जनार्दन प्रसाद, विकास नारायण मिश्र, कंचन, मिथिलेश,  बृजेश कुमार सहित तमाम शिक्षक एवं छात्र उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।