एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सिद्धार्थनगर : सीएम योगी ने स्‍कूल चलो अभियान का किया श्‍ाुुुभारंभ

0 comments

सिद्धार्थनगर : सीएम योगी ने स्‍कूल चलो अभियान का श्‍ाुुुभारंभ

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,सिद्धार्थनगर । मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ सिदार्थनगर पहुंच गए हैं। वह वहां स्‍कूल चलो अभियान के अलावा 36 परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। मुख्‍यमंत्री सबसे पहले जिला अस्‍पताल पहुंचे। वहां निरीक्षण के बाद बीएसए परिसर में आयोजित सभा स्‍थल पर गए। थोड़ी देर पहले उन्‍होंने हरी झंडी दिखाकर स्‍कूल चलो अभियान के तहत रैली का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम में एक हजार बच्चे और उनकी मांओं को बुलाया गया है। मुख्यमंत्री कक्षा एक में प्रवेश लेने वाले बच्चों को स्कूल बैग, किताबें, जूते-मोजे और यूनिफॉर्म देंगे। सोमवार से ही प्रदेश में 5 हजार अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की शुरुआत भी होगी। 


नामांकन बढ़ाने का लक्ष्य

बीते वर्ष दो लाख अतिरिक्त नामांकन हुआ था। इस वर्ष नामांकन 6 लाख ज्यादा कराने का लक्ष्य है। 2016-17 में 1.52 करोड़ नामांकन हुआ था। 2017-18 में बढ़ कर ये 1.54 करोड़ हो गया। इस  शैक्षिक सत्र में  बच्चों की संख्या 1.60 करोड़ करने का लक्ष्य है। अभियान के साथ ही मुख्यमंत्री  प्रदेश में 5 हजार अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की शुरुआत की घोषणा भी करेंगे।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।