एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए करीब सात हजार से अधिक नए दावेदार सामने आ रहे

0 comments

इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए करीब सात हजार से अधिक नए दावेदार सामने आ रहे

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों की 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए करीब सात हजार से अधिक नए दावेदार सामने आ रहे हैं। पंजीकरण की मियाद पूरी होने तक 7200 अभ्यर्थियों ने कदम बढ़ाया है, उनमें से 7190 का शुल्क जमा हो चुका है, शेष बुधवार शाम तक शुल्क जमा कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख गुरुवार शाम छह बजे है। उसके बाद ही अंतिम रूप से दावेदार सामने आएंगे।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों की सहायक अध्यापक भर्ती 2018 के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने दूसरी बार ऑनलाइन आवेदन लिए हैं। यह नौबत इसलिए आई क्योंकि हाईकोर्ट के आदेश पर टीईटी 2017 में दो अंक सभी अभ्यर्थियों के बढ़ गए हैं। 4446 नए अभ्यर्थियों से आवेदन लेने के लिए पिछले दिनों वेबसाइट शुरू की गई। इसमें अंक बढ़ने वालों के साथ ही वह अभ्यर्थी भी दावेदारी कर सकते थे, जिनके आवेदन पिछली बार गलत अंकन से रद हो गया था। पंजीकरण की मियाद पूरी हो चुकी है इस दौरान 7200 ने रजिस्ट्रेशन कराया है, जबकि 7190 ने बुधवार दोपहर तक शुल्क जमा कर दिया था, शेष शाम तक शुल्क जमा कर सकते हैं। गुरुवार को आवेदन लेने की अंतिम तारीख है, जबकि अभ्यर्थी 21 मई को ऑनलाइन आवेदन पत्र में संशोधन कर सकते हैं। इसके बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय आवेदन पत्रों की जांच करेगा। जिनके आवेदन सही मिलेंगे उनके लिए परीक्षा केंद्र भी तय किए जाएंगे। परीक्षा 27 मई को प्रस्तावित है, जबकि प्रवेश पत्र 24 मई को वेबसाइट पर अपलोड होने हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।