एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : मांगों के समर्थन में शिक्षामित्रों ने किया प्रदर्शन, आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष हरिकेश चंद्र पाठक ने कहा कि शिक्षामित्रों के भविष्य को सुरक्षित करने का वायदा करने वाली सरकार आज अपना वायदा भूल गई

0 comments

मांगों के समर्थन में शिक्षामित्रों ने किया प्रदर्शन


महराजगंज: अपने भविष्य को लेकर परेशान शिक्षामित्रों द्वारा जिला मुख्यालय पर किया जा रहा धरना-प्रदर्शन...

महराजगंज: अपने भविष्य को लेकर परेशान शिक्षामित्रों द्वारा जिला मुख्यालय पर किया जा रहा धरना-प्रदर्शन मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। शिक्षामित्रों ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नही करेगी तब तक उनका-विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। शिक्षामित्रों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष हरिकेश चंद्र पाठक ने कहा कि शिक्षामित्रों के भविष्य को सुरक्षित करने का वायदा करने वाली सरकार आज अपना वायदा भूल गई है। शिक्षामित्र परेशान हैं , मगर शासन द्वारा कोई सार्थक कदम नहीं उठाया जा रहा है। शिक्षामित्रों की नौकरी को लेकर सरकार पूरी तरह संवदेनहीन बनी है। मुख्यमंत्री को संबोधित अपने ज्ञापन में उन्होंने कहा कि शिक्षामित्रों के लिए संशोधित अध्यादेश लाकर पुन: सहायक अध्यापक पद पर बहाल किया जाए, समान कार्य समान वेतन के आधार पर वेतन लागू करते हुए 62 वर्ष सेवा के लिए नियमावली बनाई जाए, शिक्षामित्रों को टीइटी से छूट प्रदान की जाए, हृदयाघात से मृत शिक्षामित्रों के परिवार को स्थाई रोजगार दिया जाए, विभिन्न जिलों के शिक्षामित्रों पर दर्ज फर्जी मुकदमें को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाए। ज्ञापन देने के दौरान अनिल ¨सह, पीपी ¨सह, लल्लन चौहान, शमशुलजोहा, केशव कुमार ¨सह, दयाशंकर शुक्ला, ओमप्रकाश आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।