एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल डीएम व बीएसए से मिले शिक्षक संघ के पदाधिकारी, समस्या दूर न होने से बढ़ रही शिक्षकों की समस्या

0 comments

समस्याओं का करें त्वरित निस्तारण



Click here to enlarge image

जागरण संवाददाता, महराजगंज: उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षकों की समस्याओं को दूर कराने की मांग को लेकर बुधवार को डीएम व बीएसए से मुलाकात की तथा ज्ञापन सौंपते हुए समस्याओं का अविलंब निराकरण कराने को कहा। जिलाध्यक्ष केशवमणि त्रिपाठी ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों व कर्मियों के समस्याओं के समाधान को लेकर विभाग द्वारा ध्यान न दिए जाने से उनकी समस्याएं बढ़ रही है। पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त पदों के सापेक्ष पदोन्नति न होने व 32 शिक्षकों को पदोन्नति वेतनमान न देने से समस्या बढ़ रही है। एनपीएस की कटौती में भी शिथिलता बरती जा रही है। अपने ज्ञापन में शिक्षकों ने जिले में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में पदोन्नति करने, नवनियुक्त शिक्षकों का एनपीएस की कटौती करने, सेवानिवृत्त परिषदीय शिक्षकों के जीपीएफ का भुगतान करने,शिक्षकों का वेतन प्रत्येक माह की पहली तारीख तक दिलाने, सातवें वेतन आयोग के एरियर का भुगतान कराने, मानकों का पालन करते हुए अंतर जनपदीय स्थानांतरण में शिक्षकों को कार्यमुक्त करने, स्थानांतरित खंड शिक्षा अधिकारियों को शीघ्र कार्यमुक्त करने तथा बीआरसी सह समन्वयक व एनपीआरसी चयन की प्रक्रिया को शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया है।


 इस दौरान जिला मंत्री सत्येंद्र कुमार मिश्र, अभय कुमार दूबे, गोपाल पासवान, प्रद्युम्न सिंह, आनंदपाल गौतम, धनप्रकाश त्रिपाठी, हरिश्चंद्र चौधरी, अर¨वद गुप्त, राजू कुमार सिंह, राघवेंद्र नाथ पांडेय, मनौवर अली, देवेंद्र मिश्र, नंदलाल यादव, हरीश शाही, रामसमुझ मौर्य, अलाउद्दीन, अनूप कुमार, वीरेंद्र सिंह, लालबिहारी आदि मौजूद रहे।


🔴 डीएम व बीएसए से मिले शिक्षक संघ के पदाधिकारी


🔵 ’समस्या दूर न होने से बढ़ रही शिक्षकों की समस्या


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।