एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के देख-रेख में 12 ब्लाकों में दिनांक 10 जुलाई 2018 से एनपीएस (NPS) फार्म भरने प्रक्रिया होगी शुरू, समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों को बीएसए ने किया है निर्देशित ।

0 comments
महराजगंज : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के देख-रेख में 12 ब्लाकों में दिनांक 10 जुलाई 2018 से एनपीएस (NPS) फार्म भरने प्रक्रिया होगी शुरू, समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों को बीएसए ने किया है निर्देशित ।
महराजगंज । जनपद के समस्त सम्मानित शिक्षक साथियों उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक आप सबके हितों के लिए कटिबद्ध है । इसी क्रम में संगठन के उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के नेतृत्व में कर्मचारी, शिक्षक, अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले संघर्ष के परिणामस्वरूप पुरानी पेंशन की मांग देश के हर कोने-कोने में होने लगी है। वर्तमान में पेंशन का मामला पूरे भारत में राष्ट्रीय स्तर की समस्या बनकर उभरा है जिसके  समाधान हेतु हमें मजबूत करना है। पुरानी पेंशन की लड़ाई के साथ साथ हमे NPS की कटौती भी कराना लाभदायक है जब पुरानी पेंशन बहाल होगी तो NPS में जमा धनराशि GPF में कन्वर्ट हो जाएगा।
जिलाधिकारी व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिनाक 20-6-2018 को दिये गये ज्ञापन और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी व वित्त एवं लेखाधिकारी से वार्ता के क्रम में NPS अंशदान कटवाने हेतु PRAN एलॉट करवाना आवश्यक है जिस हेतु नया NPS फॉर्म सभी को भरना आवश्यक है, जिसके लिए जनपद के सभी खंड शिक्षा अधिकारी को BSA साहब द्वारा निर्देशित किया जा चुका है साथ ही उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों से भी सहयोग की अपेक्षा की गयी है जिसके लिए हम सब प्रतिबद्ध हैं। आप सभी शिक्षक किसी भी भ्रम की स्थिति में न रहें संगठन आपका भरपूर सहयोग करेगा ।
  अतः आप सबको अवगत कराना है कि पेंशन विहीन शिक्षक साथी जो NPS कटवाना चाहते हैं उनका फार्म सभी 12 विकास खण्डों के अध्यक्ष/मंत्री आपका फार्म दिनांक 10/07/2018 से भरवाकर प्रान नम्बर अलाट कराकर माह अगस्त 2018 के वेतन से कटौती कराने का  निर्णय लिया है । जिसके क्रम में ब्लॉक अध्यक्ष/मंत्री फॉर्म आपको उपलब्ध कराएंगे एवं फॉर्म भरने में मदद करेंगे ।
              निवेदक :-
         केशव मणि त्रिपाठी
             (जिलाध्यक्ष)                  
           सत्येन्द्र कुमार मिश्र
               (जिलामंत्री)      
         उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ
                शाखा - महराजगंज

लापरवाह शिक्षकों पर होगी कार्रवाई: बीएसए
महराजगंज: जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश प्रसाद शुक्ल ने आज जिला स्तरीय एवं ब्लाक स्तरीय शिक्षक संघ के अध्यक्ष एवं मंत्री के साथ बैठक किया। इस दौरान जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक नेताओं से विद्यालयों की शैक्षणिक गुणवत्ता, शिक्षक व बच्चों की उपस्थिति आदि में सहयोग करने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि समस्त खंड शिक्षा अधिकारी अपनी अध्यक्षता में प्रत्येक माह के अंत में प्रधानाध्यापकों एवं शिक्षकों के साथ बैठक करें और उनकी समस्याओं को निस्तारण करें। समस्त परिषदीय विद्यालयों में संचालित ग्राम शिक्षा निधि के खातों को अपडेट कराते हुए स्टेटमेंट कार्यालय को एक सप्ताह के अंदर उपलब्ध कराएं। प्रत्येक माह के 21 व 25 के मध्यम समस्त अध्यापकों के साथ बैठक कर उनकी समस्या का समाधान करें। बैठक न करने वाले खंड शिक्षा अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 
उन्होंने कहा कि कोई अध्यापक पत्र व्यवहार पंजिका पर सूचना अंकिता कर विद्यालय छोड़कर चले जाते हैं, तो उसकी सूचना विद्यालय पर उपस्थित अन्य अध्यापकों द्वारा सर्व प्रथम संबंधित विद्यालय एनपीआरसी को, एनपीआरसी उपस्थित न होने की दशा में संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी को, एवं खंड शिक्षा अधिकारी उपस्थित न होने की दशा में सरोज गुप्ता परियोजना अधिकारी महराजगंज के मोबाइल नंबर 9696980743 पर सूचना दें। यदि अध्यापक के द्वारा गलत सूचना दी जाती है तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया कि संबंधित अध्यापक से एनपीएस फार्म भरवाकर कार्यालय में उपलब्ध कराएं।
 इस दौरान अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ के राष्ट्रीय संगठन मंत्री संजय कुमार मिश्रा, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी, शिक्षक नेता दिलीप विश्वकर्मा, हरेराम गौतम, जयप्रकाश के अलावा खंड विकास अधिकारी आदि उपस्थित रहे।





कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।