एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : बच्चों के भोजन की गुणवत्ता में धांधली, सरकारी विद्यालयों में बच्चों के खाने के लिए सोयाबीन सप्लाई करने वाली कंपनी के खिलाफ वित्तीय अनियमितता

0 comments

लखनऊ : बच्चों के भोजन की गुणवत्ता में धांधली, सरकारी विद्यालयों में बच्चों के खाने के लिए सोयाबीन सप्लाई करने वाली कंपनी के खिलाफ वित्तीय अनियमितता

लखनऊ : बल विकास एवं पुष्टाहार विभाग के अपर निदेशक ने हजरतगंज कोतवाली में सोयाबीन सप्लाई करने वाली कपंनी के खिलाफ अनियमितता का आरोप लगाते हुए एफआइआर दर्ज कराई है। अपर निदेशक शत्रुघन सिंह के मुताबिक इस प्रकरण की जांच आर्थिक अपराध शाखा ने की थी। जांच रिपोर्ट में बच्चों के भोजन की गुणवत्ता में धांधली पाई गई।
आरोप है कि सरकारी विद्यालयों में बच्चों के खाने के लिए सोयाबीन सप्लाई करने वाली कंपनी के खिलाफ वित्तीय अनियमितता पाई गई है। सीओ हजरतगंज अभय कुमार के मुताबिक बरेली स्थित मेसर्स जेबीए फूड्स प्राइवेट लिमिटेड और मेसर्स खंडेलवाल सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। दोनों कंपनियों के खिलाफ विश्व खाद्य कार्यक्रम के तहत संचालित परियोजनाओं में पोषाहार की आपूर्ति के क्रम में गुणवत्ता में अनियमितताओं तथा व्यापार कर की धनराशि के गबन का आरोप था। इसकी जांच आर्थिक अपराध शाखा से कराई गई थी। जांच में दोनों कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई और उन्हें ब्लैक लिस्ट में डालने के निर्देश दिए गए थे। कंपनियों से विभाग का अनुबंध राजधानी में हुआ था, जिसके कारण हजरतगंज में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस के मुताबिक आरोपितों को नोटिस भेजकर तलब किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।