एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अमेठी : मानदेय व फल वितरण को मिले डेढ़ करोड़

0 comments

मानदेय व फल वितरण को मिले डेढ़ करोड़


अमेठी : जिले भर के विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों को सोमवार को मिलने वाले ताजा मौसमी फ...

अमेठी : जिले भर के विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्रों को सोमवार को मिलने वाले ताजा मौसमी फल का पैसा व दोपहर का भोजन बनाने वाली रसोइया का मानदेय विभाग को मिल गया है। जिलाधिकारी के अनुमोदन के बाद पैसा भेजने की तैयारी की जा रही है।

जिला समन्वयक मीड डे मील अरुण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि प्राथमिक विद्यालयों में 3185 व उच्च प्राथमिक विद्यालय में 1195 रसोइया कार्यरत है। कार्यरत सभी रसोइया के मानदेय के लिए शासन ने एक करोड़ 10 लाख छह हजार रुपये की धनराशि आवंटित की है। इनमें से उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात रसोइया के साथ ही भेटुआ व बहादुरपुर के प्राथमिक विद्यालयों में तैनात रसोइया मार्च तक का ही मानदेय दिया गया है। बजट मिलने के बाद बहादुरपुर व भेटुआ की रसोइया समेत सभी उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात रसोइया को अप्रैल व मई का मानदेय भेजा जा रहा है। वहीं बच्चों में वितरण होने वाले फल के लिए 35 लाख 60 हजार छह सौ 80 रुपये मिले है, जारी बजट से सभी विद्यालयों को माह सितंबर के प्रथम सप्ताह तक के लिए पैसा भेजा जा रहा है। जिला समन्वयक ने कहा कि रसोइया व फल का पैसा दो दिनों के भीतर बैंक खातों में पहुंच जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।