एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : शिक्षामित्रों को निर्धारित प्रारूप पर देना होगा तैनाती का विकल्प, बीएसए ने भेजा पत्र, बेसिक शिक्षा निदेशक का निर्देश, साथ बीएसए द्वारा जारी आदेश भी देखें ।

0 comments

महराजगंज : शिक्षामित्रों को निर्धारित प्रारूप पर देना होगा तैनाती का विकल्प, बीएसए ने भेजा पत्र, बेसिक शिक्षा निदेशक का निर्देश, साथ बीएसए द्वारा जारी आदेश भी देखें ।

जागरण संवाददाता, महराजगंज: बेसिक शिक्षा निदेशक ने शिक्षामित्रों को मूल विद्यालय पर तैनात किए जाने के संबंध में निर्देश जारी कर दिया है।


जारी दिशा निर्देश के मुताबिक शिक्षामित्रों को राहत देते हुएमूल विद्यालय पर जाने तथा वर्तमान तैनाती वाले विद्यालय पर रुकने के इच्छुक शिक्षामित्रों को निर्धारित प्रारूप पर संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी के समक्ष आवेदन करना होगा। बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारी संबंधित ब्लाक की सूचना को संकलित कर 28 जुलाई को सायं चार बजे तक कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। 


शिक्षामित्रों द्वारा लंबे समय से मूल विद्यालय पर तैनाती की मांग की जाती रही है। जिसके क्रम में शासन ने उनसे विकल्प लेकर उनकी सुविधा के दृष्टिगत उन्हें तैनात करने का निर्णय लिया है। अब मूल विद्यालय पर जाने के इच्छुक व वर्तमान में तैनाती वाले विद्यालय पर बने रहने के इच्छुक शिक्षामित्रों को निर्धारित प्रारूप पर संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी के समक्ष आवेदन करना होगा। जिले के अंदर पति का घर या ससुराल होने की स्थिति में विवाहित महिला शिक्षामित्रों से विकल्प लेते हुए उनकी तैनाती दी जाएगी।


बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजकर संबंधित ब्लाक क्षेत्र में कार्यरत समस्त शिक्षामित्रों से संबंधित विवरणात्मक सूचना संलग्न प्रारूप तथा साफ्ट एवं हार्ड कापी में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।समायोजन व पारस्परिक स्थानांतरण के लिए भी मांगी सूचना बेसिक शिक्षा विभाग ने जिले के अंदर होने वाले शिक्षकों के समायोजन व पारस्परिक स्थानांतरण के लिए खंड शिक्षा अधिकारियों से संबंधित विकास खंड के परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षकों व वहां पर नामांकित छात्रों की संख्या का विवरण भी 28 जुलाई तक मांगा है।


समायोजन व पारस्परिक स्थानांतरण छात्र:शिक्षक अनुपात मेंही किया जाएगा। जिन विद्यालयों पर मानक से अधिक शिक्षक होंगे, उनमें से संख्या मानक के मुताबिक जूनियर शिक्षक हटेंगे।


🔴 शिक्षामित्रों को मूल तैनाती वाले स्कूल पर जाने तथा वर्तमान तैनाती वाले स्कूल पर रुकने का भी विकल्प


👇सूचना के साथ शिक्षामित्र साथी आदेश देखें :-👇

🔴 सभी शिक्षामित्रों को समायोजन हेतु प्रार्थना पत्र के साथ तीस दिवसीय आधारभूत प्रशिक्षण के प्रमाण अ की फोटो कापी लगना होगा ।

🌕 महिला शिक्षामित्र के मामले में यदि पति के घर के पास वाले विद्यालय में समायोजन कराना है तो पति का स्थाई निवास प्रमाण पत्र की फोटो कापी भी समायोजन प्रारूप के साथ में लगाना है ।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।