एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

देवरिया : देवरिया के शिक्षक के नाम पर आजमगढ़ में शिक्षक बना जालसाज

0 comments

देवरिया के शिक्षक के नाम पर आजमगढ़ में शिक्षक बना जालसाज


बीएसए आजमगढ़ की जांच में पकडा गया मामला...

देवरिया : देवरिया में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात उज्ज्वल नारायण राय के नाम पर एक जालसाज शैक्षिक प्रमाणपत्रों का दुरुपयोग करते हुए आजमगढ़ के प्राथमिक विद्यालय गौरा प्रथम में सहायक अध्यापक के पद पर नौकरी कर रहा है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आजमगढ़ के निर्देश पर हुई जांच में इसका खुलासा हुआ है। जालसाज के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की तैयारी है।

भटनी क्षेत्र के दुल्लह छपरा गांव निवासी उज्ज्वल नारायण राय सदर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय मुंडेरा खुर्द में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात हैं। वर्ष 2017-18 का आयकर रिटर्न फार्म 26 एएस भरने पर ज्ञात हुआ कि उनके पैन कार्ड नंबर पर दो वेतन की प्रविष्टि हो रही है। छानबीन करने पर पता चला कि दूसरा वेतन आजमगढ़ ट्रेजरी से जारी किया जा रहा है। यह वेतन आजमगढ़ जनपद के मेहनगर के प्राथमिक विद्यालय गौरा प्रथम में कार्यरत सहायक अध्यापक उज्ज्वल नारायन राय के नाम पर जारी हो रहा है। शैक्षिक प्रमाण-पत्रों का दुरुपयोग करते हुए उनके नाम पर नौकरी करने की जानकारी होने की पुष्टि होने पर वह दंग रह गए। शिकायत पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आजमगढ़ ने इसकी जांच संबंधित खंड शिक्षाधिकारी से कराई। पता चला कि वह जालसाज प्राथमिक विद्यालय गौरा प्रथम में सहायक अध्यापक बनकर नौकरी कर रहा है। जालसाज को उसके मोबाइल पर काल करके कार्यालय बुलाया गया, लेकिन वह नहीं आया। बीएसए ने जालसाज के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने का निर्देश खंड शिक्षा अधिकारी को दिया है। वहीं जालसाज के सर्विस बुक पर खंड शिक्षा अधिकारी ने प्रमाणित नहीं किया है। वह विद्यालय भी नहीं आता है। ऐसे में विद्यालय आए बिना लंबे समय से वेतन भुगतान करने पर अफसर हैरत में हैं। शिकायतकर्ता उज्जवल नारायण राय ने बताया कि उनके शैक्षिक अभिलेखों का दुरुपयोग किया गया है। इस संबंध जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवरिया संतोष कुमार देव पांडेय ने बताया कि इसकी जानकारी मिली है। प्रधानाध्यापक ने इसकी शिकायत आजमगढ़ बीएसए से की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।