एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फिरोजाबाद : शिक्षकों का इंतजार हुआ समाप्त, जल्द होंगे समायोजन

0 comments

शिक्षकों का इंतजार हुआ समाप्त, जल्द होंगे समायोजन


शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें समायोजन के लिए और इंतजार नहीं करना पड़ेगा। प्रमुख सचिव माध्यामिक शिक्षा के निर्देश पर डीएम ने समायोजन के लिए कमेटी गठित कर दी है।...

जागरण संवाददाता, फीरोजाबाद: परिषदीय विद्यालयों में तैनात शिक्षक चार साल से समायोजन होने का इंतजार कर रहे थे। शुक्रवार को उनका इंतजार समाप्त हो गया। सचिव मनीषा त्रिघाटिया ने समायोजन करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए डीएम की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी गठित होगी। कमेटी की देखरेख में पूरी जांच होने के बाद शिक्षकों के समायोजन होंगे।

पिछले चार साल से जनपद स्तर पर परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों के समायोजन पर रोक लगी थी। इस बीच शासन ने पिछले वर्ष समायोजन के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे। शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन भी कर दिए, लेकिन यह प्रक्रिया बीच में ही रुक गई। एक माह पूर्व शासन ने रोक हटा ली। अब शासन ने नई तबादला नीति बनाई है। सचिव मनीषा त्रिघाटिया ने शिक्षकों का समायोजन करने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि सत्र 2018-19 में समायोजन एवं स्थानांतरण के लिए समिति गठित की जाए। जिसमें डीएम को अध्यक्ष, बीएसए को सचिव, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के नामित प्राचार्य और जनपद मुख्यालय पर कार्यरत खंड शिक्षा अधिकारी को सदस्य बनाया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।