एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

अमेठी : डीएम का सवाल, बच्चे फ‌र्स्ट क्लास पास

0 comments

डीएम का सवाल, बच्चे फ‌र्स्ट क्लास पास


अमेठी : दिन गुरुवार, समय ग्यारह बज रहे थे। जिलाधिकारी शकुंतला गौतम का काफिला जिले के मा...

अमेठी : दिन गुरुवार, समय ग्यारह बज रहे थे। जिलाधिकारी शकुंतला गौतम का काफिला जिले के माडल स्कूल पचेहरी के बाहर रुका। जिलाधिकारी के साथ कई हुक्मरान सरकारी पाठशाला में दाखिल हुए।

एक तरफ स्कूल के बच्चे तो दूसरी ओर साहबों की टोली। पहले सवाल शुरू हुए। जवाब का सिलसिला चल निकला तो सवालों का छड़ी लग गई, लेकिन बच्चे भी पूरी तरह से तैयार थे। हर सवाल का सटीक जवाब सुन गदगद जिलाधिकारी ने तत्काल बच्चों की सुविधाओं बढ़ोतरी का फरमान जारी कर दिया। साथ ही उन्हें अपने हाथों से यूनिफार्म व बैग भी मुहैया कराए। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि ऐसी ही पढ़ाई जिले के बाकी स्कूलों में भी होनी चाहिए। बच्चों को पीने का शुद्ध पानी मुहैया कराने के लिए सप्ताह भर में आरओ प्लांट व वाटर कूलर लगवाने का आदेश भी दिया। कहा-हम फिर आयेंगे। बच्चों ने भी ताली बजाकर हामी भरी और बोले मैम आपके साथ बड़ा मजा आया। आते रहिएगा। हम और मेहनत करेंगे। जिलाधिकारी के सवाल पर बच्चों ने अंग्रेजी में कविता, पहाड़ा, फलों आदि के नाम बताने के साथ ही राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल, मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी, बीएसए का नाम फटाफट बताया। तेज तर्रार बच्चों की प्रतिभा देखकर विद्यालय के प्रधानाध्यापक रमाशंकर यादव व शिक्षक राम सजीवन मिश्र की सराहना की। बच्चों का नामांकन अधिक होने के चलते जिलाधिकारी ने और शिक्षकों की नियुक्ति करने का आदेश बीएसए को दिया। साथ ही बच्चों की एक टीम बाल वाहिनी बनाकर पौधरोपण करने की बात कही। जिलाधिकारी ने उच्च प्राथमिक विद्यालय पचेहरी का भी औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी वंशीधर सरोज, बीएसए विनोद कुमार मिश्र, जिला सूचना अधिकारी शिवदर्शन यादव, बीईओ माधवराज त्रिपाठी, डीसी वैकल्पिक शिक्षा रामकुमार सिंह, डा.रमेश कुमार सिंह, फीजियोथेरेपिस्ट डा.संतोष सिंह समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।