एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

फैजाबाद : छह विद्यालयों में बंद मिला ताला, 102 गैरहाजिर

0 comments

छह विद्यालयों में बंद मिला ताला, 102 गैरहाजिर


फैजाबाद: मवई ब्लॉक के 206 विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण जिलाधिकारी डॉ....

फैजाबाद: मवई ब्लॉक के 206 विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण जिलाधिकारी डॉ. अनिलकुमार ने कराया। निरीक्षण के दौरान चौंकाने वाले ²श्य सामने आए। पांच प्राथमिक व एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय में ताला लटकता मिला। 14 प्रधानाध्यापक, 40 सहायक अध्यापक, 46 शिक्षामित्र और दो अनुदेशक निरीक्षण में गैरहाजिर मिले। 86 अधिकारियों की टीम ने निरीक्षण किया। इससे पहले जिलाधिकारी ने स्वयं प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय मऊ शिवाला-मसौधा का निरीक्षण किया। मौजूदगी से गदगद जिलाधिकारी ने विद्यालय की बाउंड्रीवाल, शौचालय एवं परिसर में इंटरला¨कग कराने का आश्वासन दिया। बच्चों में उन्होंने टाफी वितरित की।

प्राथमिक विद्यालय चंद्रामऊ, पूरेपठान, नवीपुर, पूर्व माध्यमिक विद्यालय बहोड़ी तथा प्राथमिक विद्यालय पूरेराजबल व रसीद पट्टी निरीक्षण के समय तक बंद मिला। अनुपस्थित अध्यापकों तथा बंद मिले विद्यालयों के अध्यापकों के एक दिन वेतन काटने का आदेश दिया है। एक सप्ताह में बीएसए से रिपोर्ट मांगा है। जिलाधिकारी ने कहा कि यह स्थिति अत्यंत दुखद है। आकस्मिक निरीक्षण के पश्चात्य भी अध्यापक लगातार अनुपस्थित मिल रहे है। कहा कि यदि ऐसा रहा है तो विद्यालयों का निरीक्षण प्रतिदिन कराया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।