एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले जिले के शिक्षकों व कर्मचारियों, अधिकारी ने जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में गरजे, कर्मचारियों का जन सैलाब देख प्रशासन की सांस अटकी

0 comments
महराजगंज : पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले जिले के शिक्षकों व कर्मचारियों, अधिकारी ने जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में गरजे, कर्मचारियों का जन सैलाब देख प्रशासन की सांस अटकी
महराजगंज : पुरानी पेंशन बहाली मंच के बैनर तले जिले के शिक्षकों व कर्मचारियों ने जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी के नेतृत्व में गुरुवार को शहर में नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला और जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना दिया। शासन-प्रशासन को खरी-खरी सुनाई और कहा कि पुरानी पेंशन योजना बहाल होने तक आंदोलन जारी रहेगा।
राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष व पुरानी पेंशन बहाली मंच के जिला संयोजक श्रीभागवत ¨सह ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना की बहाली के लिए शिक्षकों व कर्मचारियों ने कई बार धरना, प्रदर्शन और ज्ञापन के जरिये पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग करते चले आ रहे हैं पर सरकार हर बार आश्वासन की घुट्टी पिला कर टरकाती रही है। इसी कारण प्रदेश व्यापी धरना देने का कर्मचारियों व शिक्षकों को निर्णय लेना पड़ा।
प्राथमिक शिक्षक संघ व मंच के जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी ने कहा कि सरकार ने माह भीतर मांग पूरी नहीं की तो सभी शिक्षक व कर्मचारी कार्य बहिष्कार कर हड़ताल पर चले जाएंगे।
धरने का मंच के चेयरमैन कमलेश ¨सह्र, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिला संयोजक घनश्याम पांडेय व कोषाध्यक्ष मनउवर अली ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना बहाल होने तक संघर्ष जारी रहेगा।
इस अवसर पर विकास भवन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष बृज भूषण पटेल, सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष प्रद्युम्न ¨सह, महासंघ के मंत्री अखिलेश्वर त्रिपाठी, परिषद के चेयरमैन कौशल किशोर चौबे, महाविद्यालय शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष संतोष कुमार श्रीवास्तव, मंत्री प्रणय गौतम ने कहा कि शिक्षक व कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना को बहाल कराने के लिए आर पार की लड़ाई के लिए तैयार हो गए हैं। स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी संघ की जिलाध्यक्ष सुनीता पटेल ने कहा कि पुरानी पेंशन को सरकार ने बंद करके बहुत गलत किया है। यह हम सभी के बुढ़ापे का महत्वपूर्ण आधार है। इसे लेने के लिए हम सभी महिलाओं को आगे आना होगा। धरने के बाद मंच के जिलाध्यक्ष केशव मणि त्रिपाठी व संयोजक श्रीभागवत ¨सह ने मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव व प्रांतीय संघ को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी सदर को सौंपा। इस दौरान फरेंदा ब्लाक अध्यक्ष प्रदुम्मन सिहं, मंत्री आनंद पाल, बृजेश विश्वकर्मा, अनूप गुप्ता, दयानंद त्रिपाठी, अरुण दुबे, अखिलेश्वर, सहित बड़ी संख्या में शिक्षक, कर्मचारी उपस्थित रहें।
----------------------------------
पीजी कालेज के शिक्षकों व कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार
पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग को लेकर जवाहर लाल नेहरू पीजी कालेज के शिक्षकों व कर्मचारियों ने गुरुवार को कार्य बहिष्कार किया। शहर में जुलूस निकाला और पुरानी पेंशन बहाली मंच के प्रदेश व्यापारी धरने में शामिल हुए।
इस आंदोलन में पीजी कालेज के संतोष श्रीवास्तव, प्रणय गौतम, श्रवण पटेल, डा. शांति शरण मिश्र, विधि नारायण यादव, डा. धर्मेंद्र सोनकर, राहुल ¨सह, दिवाकर ¨सह, डा. अक्षय कुमार, डा. शैलेंद्र उपाध्याय, डा. प्रशांत पांडेय, जावेद अली, सच्चिदानंद पटेल आदि कर्मचारी व शिक्षक शामिल हुए।
    आभार/साभार : हिन्दुस्तान/दैनिक जागरण/अमर उजाला



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।