एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

लखनऊ : बिना मान्यता मिले कई स्कूल, गाज गिरनी तय, बीएसए ने जिलाधिकारी के साथ हुई बैठक में रखे कई अहम प्रस्ताव

0 comments

लखनऊ : बिना मान्यता मिले कई स्कूल, गाज गिरनी तय, बीएसए ने जिलाधिकारी के साथ हुई बैठक में रखे कई अहम प्रस्ताव

लखनऊ (एसएनबी)। पिछले दिनों राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों व गली-मोहल्लों में बिना मान्यता के चलते मिले विद्यालयों के खिलाफ कार्रवाई होना तय माना जा रहा है। असल में पिछले दिनों चले अभियान के दौरान राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों व गली-मोहल्लों में कई ऐसे स्कूल संचालित मिले थे जिनकी न तो मान्यता थी और न ही वहां शिक्षा विभाग के किसी प्रकार के नियमों और मानकों का पालन होता पाया गया था।

मामला गंभीर होने व शिक्षा विभाग और शासन के आला अफसरों की सख्ती के चलते फिलहाल फौरी तौर पर ऐसे कुछ विद्यालयों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गयी थी जो बिना मान्यता के संचालित मिले थे पर बाद में ऐसे कई अन्य और नये विद्यालय पकड़ में आने पर उनके खिलाफ अभी तक कार्रवाई संभव नहीं हो पायी है।अब ऐसे विद्यालयों के खिलाफ त्वरित गति से कार्रवाई करने की तैयारी है। इस बारे में बीएसए की ओर से सभी औपचारिक प्रक्रियाएं पूरी करायी जा रहीं हैं। यही नहीं सूत्रों की माने तो जिन विद्यालयों के खिलाफ कार्रवाई की जानी है उनकी सूची भी बना ली गयी है।

बीएसए ने इस बारे में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के साथ बैठक कर उन्हें यथास्थिति से अवगत कराते हुए आगे की प्रस्तावित कार्रवाई के बारे में विचार-विमर्श किया। डीएम कौशल राज शर्मा ने इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई व लापरवाही नहीं बरते जाने के सख्त निर्देश दिये हैं। बताया जाता है कि बैठक के दौरान बीएसए ने कई अन्य मुद्दों को डीएम के समक्ष रखे और इन पर र्चचा कर आगे की कार्रवाई के बारे में र्चचा की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।