एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

रायबरेली : बीईओ अनुराधा मौर्या पर खेल आयोजन के लिए वसूली का आरोप, मामला प्राइमरी स्कूल से ₹ 200/ और उच्च प्राइमरी स्कूल से ₹300/ वसूली का है ऐसा पहला बार है जबरन वसूली की गयी

1 comments

रायबरेली : बीईओ अनुराधा मौर्या पर खेल आयोजन के लिए वसूली का आरोप, मामला प्राइमरी स्कूल से ₹ 200/ और उच्च प्राइमरी स्कूल से ₹300/ वसूली का है ऐसा पहला बार है जबरन वसूली की गयी


रायबरेली : खेल देखने के लिए रुपया देना सुना होगा लेकिन रुपया देने पर ही खेल होगा यह आपने नहीं सुना होगा। ऐसा ही एक मामला बेसिक शिक्षा विभाग के नगर क्षेत्र में सामने आया है जहां खेल के लिए स्कूलों से जबरन पैसा वसूली की गई है। मामला प्राइमरी स्कूल से 200 रूपए और जूनियर हाई स्कूल से 300  रुपए वसूली का है। नवरात्रि की छुट्टियों के एक दिन पहले व्हाट्सएप पर मैसेज भेज कर खंड शिक्षा अधिकारी नगर क्षेत्र अनुराधा मौर्या ने तत्काल मीटिंग बुलाई और न आने वालों को चेतावनी भी दी।

सभी स्कूलों के प्रधानाध्यापक मीटिंग में जा पहुंचे। नगर क्षेत्र में 90% महिला अध्यापिका है। अष्टमी के एक दिन की पहले और तीन बजे स्कूल बंद करने के बाद बुलायी गई औचक मीटिंग में सब ने नाराजगी दर्ज करायी।

तभी अचानक बीईओ अनुराधा मौर्या का फरमाना आया कि नगर में खेल कराने के लिए सभी स्कूल वाले अनिवार्य रूप से तुरंत रुपये जमा करें।

खंड शिक्षा अधिकारी के इस वसूली कार्यक्रम का कोई भी शिक्षिका उस समय विरोध नहीं कर सकी। बीईओ मैडम ने अपनी उपस्थिति में खेल प्रभारी शोएब हसन खान के पास रुपया जमा कराया। अचानक और जबरन बुलाकर हुयी इस वसूली कार्यक्रम की चर्चा आम है।

इसके पूर्व भी इसी महीने में चार बार मीटिंग के लिए बुला चुकी हैं। महिला शिक्षिकाओ का कहना है कि उनके पास घर की व्यवस्था सहित अनेक काम भी रहतें हैं। बार बार मीटिंग में बुलाने और 3 बजे के बाद घंटो मीटिंग लेने को लेकर खासी नाराज़गी है। नगर क्षेत्र के शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों में तीन बजे के बाद भी मीटिंग के बहाने रोकने वाली व्यवस्था को लेकर रोष है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि खेल के लिए जबरन वसूली की गयी है।

1 टिप्पणी:

  1. jab ye siksikay nagar ilake mein post(bina merit ke) ki gayi thi to inhe bura nahi laga.PAISE WASULNA GALAT HAI PAR HAR GALAT PAR BOLO.meeting mein to jana padega

    जवाब देंहटाएं

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।