एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

बदायूं : भाजपा नेता ने बीएसए से की अभद्रता, बुधवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमकर हंगामा हुआ

0 comments

बदायूं : भाजपा नेता ने बीएसए से की अभद्रता, बुधवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमकर हंगामा हुआ

बदायूं : बुधवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमकर हंगामा हुआ। एक निलंबित शिक्षक को बहाल कराने के लिए पहुंचे एक भाजपा नेता ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से अभद्रता कर दी। कर्मचारियों को बुरा भला कहा। इस पर काफी देर तक गहमा गहमी का माहौल रहा। जांच के दौरान दस्तावेज फर्जी मिलने पर विकास क्षेत्र उसावां के शिक्षक को निलंबित किया गया था। बीएसए ने अपने स्तर से जांच कराकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

खंड शिक्षा अधिकारी ने शैक्षिक प्रमाण पत्रों की जांच कराकर कार्रवाई की संस्तुति की थी। जिसके आधार पर उस समय के बीएसए ने शिक्षक को निलंबित कर दिया। निलंबित शिक्षक की ओर से दो बार बीएसए कार्यालय को पत्र भेजकर दस्तावेज सही होने की बात कही गई। कार्यालय की ओर से जवाब नहीं मिला तो वह एक भाजपा नेता को लेकर कार्यालय पहुंच गया। नेता ने बीएसए पर निलंबन बहाल करने का दबाव बनाया। तो बीएसए ने कहा कि यह मामला उनके समय का नहीं है, इसलिए एकदम कार्रवाई नहीं की जा सकती। इतने पर संबंधित कार्य देख रहे लिपिक को मौके पर बुलाया तो उसके साथ भी भाजपा नेता ने अभद्रता शुरू कर दी। आसपास लोगों ने बीचबचाव कराने की कोशिश की, लेकिन भाजपा नेता ने खूब हंगामा किया।

मामला मेरे समय का नहीं है। शिक्षक ने अपने दस्तावेज सही बताए हैं। अपने स्तर से शैक्षिक प्रमाण पत्रों की जांच कराकर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

- रामपाल राजपूत, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।