एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सीतापुर : शिक्षक पात्रता परीक्षा के आवेदनों ने आवेदकों की मुसीबतें बढ़ा दी, बसाइट बंद, टीईटी आवेदन परेशान

0 comments

सीतापुर : शिक्षक पात्रता परीक्षा के आवेदनों ने आवेदकों की मुसीबतें बढ़ा दी, बसाइट बंद, टीईटी आवेदन परेशान
 
सीतापुर। शिक्षक पात्रता परीक्षा के आवेदनों ने आवेदकों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं। कारण यह है कि सर्वर डाउन होने से 25 सितंबर से वेबसाइट नहीं चल रही है। इसकी वजह से आवेदक सुबह से लेकर देर रात तक आवेदन करने के प्रयास में जुटे हुए हैं, फिर भी उनको सफलता नहीं मिल पा रही है। अब जैसे-जैसे अंतिम तिथि नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे आवेदकों की धड़कनें बढ़ रही हैं। आवेदकों का कहना है कि अगर यही हालत रहे तो वे आवेदन नहीं कर पाएंगे।
परिषदीय विद्यालय में शिक्षक बनने के लिए टीईटी पास करना अनिवार्य है। बिना टीईटी पास कोई शिक्षक नहीं बन सकता है। चार अक्तूबर तक टीईटी के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। इस समय आवेदक आवेदन करने में जुटे हुए है। लेकिन टीईटी की वेबसाइट ने आवेदकों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। सर्वर डाउन होने से 25 सितंबर से वेबसाइट नहीं चल रही है।
अगर किसी तरह रजिस्ट्रेशन हो गया तो फीस नहीं जमा हो पा रही है। अगर फीस जमा हो गई तो फाइनल प्रिंट नहीं निकल पा रहा है। इन कारणों से लोग सुबह से लेकर देर रात तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करने में जुटे हुए हैं। फिर भी कामयाबी नहीं मिल पा रही है। सबसे अधिक दिक्कतें ग्रामीण इलाके के आवेदकों को हो रही हैं।
यह लोग शहर आते हैं, घंटों इंतजार के बाद भी आवेदन न होने पर मायूस होकर लौट जाते है। वहीं, आवेदन करते समय ओटीपी मांगा जाता है। लेकिन यह ओटीपी डेढ़ घंटे बाद आता है। तब तक समय समाप्त हो चुका होता है। इस वजह से और समस्या बढ़ गई है।
नहीं जमा हो पा रही फीस
पहले रजिस्ट्रेशन कराया था। अब फीस नहीं जमा हो पा रही है। रोजाना प्रयास करता हूं। फिर भी आवेदन पूर्ण नहीं हो पा रहा है।
- संतोष कुमार
मायूस लौटे
सुबह बिसवां फॉर्म भरने गए थे। काफी देर तक फार्म भरने का इंतजार किया जब काम नहीं हुआ तो मायूस होकर लौट आए।
- हरिशंकर वर्मा
खाते से कट रहे पैसे
अकाउंट से पैसे तो कट जाते हैं, लेकिन फीस जमा नहीं होती है। इससे एक नहीं कई समस्याएं आवेदन में आ रही हैं।
- संजय कुमार
नहीं आता ओटीपी
ओटीपी नहीं आता है। बिना ओटीपी के आवेदन पूर्ण नहीं हो सकता है। एक तो पैसा कट जाता है दूसरा वह प्रदर्शित भी नहीं होता है।
- गिरीश चंद सिद्वार्थ

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।