एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

महराजगंज : सोनराडीह के सहायक अध्यापक लवकुश वर्मा को निलंबित कर दिया और इनके खिलाफ अनुशासनिक जांच करने की जिम्मेदारी परतावल के खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी, घूम रहे बच्चे, तैयारी करते मिले थे शिक्षामित्र

0 comments

महराजगंज : सोनराडीह के सहायक अध्यापक लवकुश वर्मा को निलंबित कर दिया और इनके खिलाफ अनुशासनिक जांच करने की जिम्मेदारी परतावल के खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी, घूम रहे बच्चे, तैयारी करते मिले थे शिक्षामित्र

जागरण संवाददाता, महराजगंज : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश प्रसाद शुक्ल ने कार्य में लापरवाही के आरोप में लक्ष्मीपुर ब्लाक अंतर्गत स्थित प्राथमिक विद्यालय सोनराडीह के सहायक अध्यापक लवकुश वर्मा को निलंबित कर दिया और इनके खिलाफ अनुशासनिक जांच करने की जिम्मेदारी परतावल के खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी और सप्ताह भीतर जांच आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

बीएसए ने शनिवार को सदर ब्लाक अंतर्गत स्थित प्राथमिक विद्यालय रामपुर बुजुर्ग का निरीक्षण किया तो सभी बच्चे खेलते मिले और सहायक अध्यापक सबाना खातून कमरे में आराम करतीं मिलीं जबकि दोनों शिक्षा मित्र टीईटी टेस्ट परीक्षा की तैयारी करते मिले।

बीएसए ने बच्चों को पढ़ाने की जगह भविष्य के साथ खिलवाड़ करने के आरोप में सहायक अध्यापक सबाना खातून का वेतन व दोनों शिक्षा मित्रों का मानदेय बाधित कर दिया।

प्रधानाध्यापक को निर्देश दिया कि तीनों से स्पष्टीकरण लेकर तीन दिवस में प्रस्तुत करें। बीएसए के निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय सराय खुटहा की शिक्षा मित्र सपना अनुपस्थित, सहायक अध्यापक प्रीति उपस्थित व शीतल सिंह प्रसूतावकाश पर मिली।

बीएसए ने सपना का एक दिन का मानदेय काट दिया और सुधरने की चेतावनी दी। घुघली ब्लाक अंतर्गत पूर्व माध्यमिक विद्यालय वरवा खुर्द के अनुदेशक देवानंद अनुपस्थित मिले। कर्मचारियों ने बताया कि देवानंद का अवकाश आवेदन स्वीकृति के लिए एनपीआरसी पर भेजा गया है।

🔴 कार्य में लापरवाही पर दो शिक्षामित्रों का मानदेय बाधित

🔵 अनुपस्थित शिक्षामित्र का एक दिन का वेतन काटा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।