एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

आजमगढ़ : अनियमितता मे सुपरवाइजर व बीएलओ को फटकार

0 comments

अनियमितता मे सुपरवाइजर व बीएलओ को फटकार


मतदाता सूची पुनिरीक्षण की जांच के लिए नायाब तहसीलदार अखिलेश कुमार ने सोमवार को तहसील अंतर्गत आने वाले काई बूथों का निरीक्षण किया। इा दौरान अनियमितता मिलने पर सुपरवाइसर व बीएलओ को जमकर फटकार लगाई।...

आजमगढ़ : मतदाता सूची पुनरीक्षण की जांच के लिए नायब तहसीलदार अखिलेश कुमार ने सोमवार को तहसील अंतर्गत आने वाले कई बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान अनियमितता मिलने पर सुपरवाइजर व बीएलओ को जमकर फटकार लगाई। नायब तहसीलदार ने माहुल, गुमकोठी, फत्तनपुर, रैदा सहित कई बूथों पर पहुंचकर मतदाता सूची पुनरीक्षण की जांच की। जांच के क्रम में रैदा पहुंचे नायब तहसीलदार ने वहां के बूथ संख्या 114 के शिवकुमारी व 115 के सुशीला यादव को अनुपस्थित पाया। इस पर इन दोनों के विरुद्ध कार्रवाई की संस्तुति कर आला अधिकारी को प्रेषित कर दिया। दूसरी तरफ जांच के लिए गुमकोठी पहुंचने पर संतोषजनक कार्य न पाए जाने पर सुपरवाइजर नवनीत कुमार व बीएलओ रविकांत को जमकर फटकार लगाई। मतदाता सूची पुनरीक्षण में लापरवाही से नाराज नायब तहसीलदार ने गांव में खुद घूमकर कई नए मतदाता का फार्म छह भरवाया व लोगों से अपील किया कि वोटर बनने को आगे आएं। नायाब तहसीलदार ने बीएलओ को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्राम प्रधान, कोटेदार, सुपरवाइजर की एक संयुक्त टीम बनाकर एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष पूरा कर चुके लोगों का फार्म-छह भरवा मतदाता सूची में नाम शामिल करें व शिफ्टेड व मृतक का नाम मतदाता सूची से हटाना सुनिश्चित करें। इस मौके पर दिनेश यादव, कृष्ण कुमार, हिमांशु कुमार, बंटी आदि थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।