एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

प्रतापगढ़ : जनपद में शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु जिलाधिकारी ने सेक्टर एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेटों व पर्यवेक्षक किये नियुक्त

0 comments

प्रतापगढ़ : जनपद में शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु जिलाधिकारी ने सेक्टर एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेटों व पर्यवेक्षक किये नियुक्त
-------------------
परीक्षा के कुशल संचालन हेतु जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिये आवश्यक निर्देश
-------------------
परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस बल की तैनाती-जिलाधिकारी
----------------
जिलाधिकारी शम्भु कुमार की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट के सभागार में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 को सकुशल, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने हेतु सम्बन्धित सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट व पर्यवेक्षकों व केन्द्राध्यक्ष के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने टी0ई0टी0 परीक्षा-2018 जो 18 नवम्बर 2018 को दिन रविवार को आयोजित होनी है उसके सकुशल आयोजन हेतु प्रत्येक केन्द्र पर प्रथम एवं द्वितीय पाली में सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात रहेगें जिसमें एस0डी0एम0 को सेक्टर मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी सौपी गयी है, पर्यवेक्षक की निगरानी में परीक्षा सम्पन्न करायी जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि इस परीक्षा में जिन लोगों की ड्यिटी लगायी है वे अपने जिम्मेदारियों को मुस्तैदी के साथ निर्वहन करेगें इसमें किसी भी जिम्मेदार अधिकारी द्वारा यदि किसी भी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही बरते जाने पर उनके खिलाफ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। उन्होने कहा कि परीक्षा केन्द्र पर कोई भी परीक्षार्थी बिना तलाशी के अन्दर नही जाना चाहिये, प्रत्येक परीक्षार्थी की तलाशी आवश्यक रूप से हो। कोई भी विद्यार्थी अपने साथ किसी भी प्रकार का कोई अनुचित वस्तु या साधन लेकर विद्यालय प्रांगण में प्रवेश करने न पाये। जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा को शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने हेतु सभी परीक्षा केन्द्रों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल की तैनाती रहेगी। उन्होने कहा कि नियुक्त सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने से सम्बन्धित पुलिस अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुये परीक्षा केन्द्रों पर प्रभावी नियंत्रण रखेगें। उन्होने कहा कि परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा संचालन में किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर उसकी सूचना कन्ट्रोल रूम नम्बर पर दर्ज करा सकते है, कन्ट्रोल रूम का नम्बर-05342-220401 है। उन्होने यह भी बताया कि यदि किसी भी परीक्षा केन्द्र पर कोई परीक्षार्थी दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते हुये पकड़ा जायेगा तो सम्बन्धित परीक्षार्थी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की कार्यवाही की जायेगी तथा उस परीक्षा केन्द्र के केन्द्र व्यवस्थापक के खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी। 

बैठक में जिलाधिकारी ने बताया कि प्राथमिक स्तर की शिक्षक पात्रता परीक्षा जनपद के 35 विद्यालयों में सम्पन्न करायी जायेगी जबकि उच्च प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा जनपद के 13 केन्द्रो ंपर सम्पन्न करायी जायेगी। प्राथमिक स्तर की परीक्षा पूर्वान्ह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक तथा उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा अपरान्ह 2.30 बजे से अपरान्ह 5 बजे तक सम्पन्न होगी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) मनोज, प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान अतरसण्ड ओ0पी0 मिश्रा, जिला विद्यालय निरीक्षक श्याम प्रकाश यादव सहित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
------------------
जिला सूचना कार्यालय प्रतापगढ़ द्वारा प्रसारित

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।