एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

संतकबीरनगर : 95 फीसद अभ्यर्थियों ने दी शिक्षक पात्रता परीक्षा

0 comments


95 फीसद अभ्यर्थियों ने दी शिक्षक पात्रता परीक्षा


संतकबीर नगर: कड़ी चौकसी के बीच रविवार को दो पालियों में 95 फीसद अभ्यर्थियों ने शिक्षक पात्रता परीक्ष...

संतकबीर नगर: कड़ी चौकसी के बीच रविवार को दो पालियों में 95 फीसद अभ्यर्थियों ने शिक्षक पात्रता परीक्षा(टीईटी)दी। स्टैटिक मजिस्ट्रेट की निगरानी में ये परीक्षाएं संपन्न हुई। शासन से नामित पर्यवेक्षक ने पहली पाली में पांच परीक्षा केंद्रों का जायजा लिया। जबकि डीआइओएस के अलावा डायट प्राचार्य व बीएसए के नेतृत्व में सचल दस्ते ने भी परीक्षा केंद्रों की जांच की। कहीं किसी केंद्र पर किसी अभ्यर्थी को नकल सामग्री के साथ पकड़े जाने की सूचना नहीं है।

पहली पाली की परीक्षा रविवार की सुबह 10:00 से 12:30 बजे तक दस केंद्रों पर हुई। इस पाली में कुल 9,688 में से 9,219 यानी 95.15 फीसद अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी, वहीं 314 अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर के तीन बजे से शाम के साढ़े पांच बजे तक पांच केंद्रों पर हुई। इस पाली में 3,440 में से 3,285 यानी 95.49 फीसद अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, वहीं 155 अनुपस्थित रहे। उप शिक्षा निदेशक व शासन से नामित पर्यवेक्षक मंशाराम ने पहली पाली में खलीलाबाद के मौलाना आजाद इंटर कालेज, संत कबीर आचार्य रामबिलास इंटर कालेज-मगहर, पीबी ग‌र्ल्स इंटर कालेज, सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी व ब्लू¨मग बड्स एकेडमी का बारी-बारी से निरीक्षण किया। इसके अलावा डीआइओएस शिवकुमार ओझा ने मौलाना आजाद इंटर कालेज, सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी, कूड़ीलाल रुंगटा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज सहित चार केंद्रों का निरीक्षण किया। अधिकारियों के निरीक्षण में कहीं कोई नकलची पकड़ा नहीं गया और न ही कोई नकल सामग्री ही पकड़ी गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।