एक छत के नीचे 'प्राइमरी का मास्टर' से जुड़ी शिक्षा विभाग
की समस्त सूचनाएं एक साथ

"BSN" प्राइमरी का मास्टर । Primary Ka Master. Blogger द्वारा संचालित.

Search Your City

सिद्धार्थनगर : पहले लाओ दस्तावेज, फिर होगी इंट्री

0 comments

पहले लाओ दस्तावेज, फिर होगी इंट्री


शिक्षक पात्रता परीक्षा परीक्षा में दस्तावेज को लेकर अभ्यर्थी परेशान रहे। जो सत्यापित प्रमाण पत्र लाए थे, उनसे ओरिजनल भी मांगा जाता रहा। कुछ तो परीक्षा केन्द्र के बाहर परेशान दिखे, वे अपने परिचितों को फोन करके दस्तावेज मांगते नजर आए। कुछ जो दूर के थे, वह रोते-गिड़गिड़ाते नजर आए। परीक्षा केन्द्र में इंट्री न मिलने पर कुछ लोगों ने इसकी शिकायत डीएम से भी की...

सिद्धार्थनगर : शिक्षक पात्रता परीक्षा परीक्षा में दस्तावेज को लेकर अभ्यर्थी परेशान रहे। जो सत्यापित प्रमाण पत्र लाए थे, उनसे ओरिजनल भी मांगा जाता रहा। कुछ तो परीक्षा केन्द्र के बाहर परेशान दिखे, वे अपने परिचितों को फोन करके दस्तावेज मांगते नजर आए। कुछ जो दूर के थे, वह रोते-गिड़गिड़ाते नजर आए। परीक्षा केन्द्र में इंट्री न मिलने पर कुछ लोगों ने इसकी शिकायत डीएम से भी की। डीएम कुणाल सिल्कू के निर्देश पर सभी आवेदकों को परीक्षा में शामिल किया गया।

 

सत्यापित प्रमाण पत्र लेकर आने वाले अभ्यर्थियों को बुद्ध विद्यापीठ महाविद्यालय के गेट पर रोक दिया गया। परीक्षार्थियों ने काफी देर तक बहस की। केंद्र पर मौजूद जिम्मेदार अधिकारियों से आदेश मिलने पर ही जाने देने की बात कहते रहे, लेकिन वह जिम्मेदारों से बात करने से कन्नी काटते रहे। यही हालत ¨सहेश्वरी इंटर कालेज पर भी रहा। सत्यापित प्रतिलिपि लेकर परीक्षा देने आई छात्रा को जब कमरे में जाने से रोका गया तो वह फफक कर रोने लगी। काफी देर तक हंगामे के बाद सभी अभ्यर्थियों को अंदर भेजा गया। एक महिला अभ्यर्थी तो केंद्र की जांच करने पहुंचे डीएम कुणाल सिल्कू से मिलकर परीक्षा में शामिल कराये जाने की गुहार लगाई। डीएम ने उसे परीक्षा केंद्र के अंदर जाने देने का आदेश दिया तब उसे परीक्षा में बैठने का मौका दिया गया। जागरण ने कुछ अभ्यर्थियों से बातचीत की तो उनकी पीड़ा साफ झलकती नजर आई। लोगों ने अपनी पीड़ा कुछ इन शब्दों में बयां की। सभी दस्तावेज मौजूद हैं। डीएलएड की सत्यापित प्रतिलिपि दिखाने के बावजूद परीक्षा कक्ष में नहीं जाने दिया जा रहा। जबकि स्पष्ट आदेश है कि सत्यापित कापी होने पर परीक्षा से वंचित नहीं किया जा सकता। आधे घंटे से गेट पर परेशान किया जा रहा है।

अंजना त्रिपाठी, टीईटी अभ्यर्थी

.......

सत्यापित के बजाय ओरजीनल कापी की मांग केंद्र पर की जा रही है। जबकि पास मे सत्यापित प्रति के साथ नोटरी बयान हल्फी भी दे रहा हूं। आधे घंटे से गेट के अंदर जाने से रोका गया है। जिम्मेदारों का नम्बर न होने से बात नहीं हो पा रही है।

अमय पाण्डेय, टीईटी अभ्यर्थी

......

ओरजीनल कापी पास में नहीं है। प्रमाणित सत्यापित प्रति लेकर केंद्र पर आया हूं। गेट पर तैनात स्टाफ अंदर नहीं जाने दे रहे हैं। विभाग की लापरवाही का खामियाजा हम सब को भुगतने को मजबूर होना पड़ रहा है।

अनिल कुमार वरूण, टीईटी अभ्यर्थी

........

पुलिस विभाग में कार्यरत हूं। बीएड की ओरिजनल दस्तावेज घर पर है। सत्यापित प्रतिलिपि होने के बावजूद हमें केंद्र के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। ड्यूटी से सीधे परीक्षा केंद्र पर पहुंची हूं। प्रमाणित प्रति न मानना सरासर अन्याय है।

रीनू, टीईटी अभ्यर्थी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

महत्वपूर्ण सूचना...


बेसिक शिक्षा परिषद के शासनादेश, सूचनाएँ, आदेश निर्देश तथा सभी समाचार एक साथ एक जगह...
सादर नमस्कार साथियों, सभी पाठकगण ध्यान दें इस ब्लॉग साईट पर मौजूद समस्त सामग्री Google Search, सोशल नेटवर्किंग साइट्स (व्हा्ट्सऐप, टेलीग्राम एवं फेसबुक) से भी लिया गया है। किसी भी खबर की पुष्टि के लिए आप स्वयं अपने मत का उपयोग करते हुए खबर की पुष्टि करें, उसकी पुरी जिम्मेदारी आपकी होगी। इस ब्लाग पर सम्बन्धित सामग्री की किसी भी ख़बर एवं जानकारी के तथ्य में किसी भी तरह की गड़बड़ी एवं समस्या पाए जाने पर ब्लाग एडमिन /लेखक कहीं से भी दोषी अथवा जिम्मेदार नहीं होंगे, सादर धन्यवाद।